May 13, 2024 : 12:02 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

फेसबुक ने आपदा को अवसर में बदला, कोरोना महामारी के बीच रेवेन्यू 11% बढ़ा

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के बीच फेसबुक ने 2012 के आईपीओ के बाद से अपनी सबसे धीमी राजस्व वृद्धि दर्ज की, हालांकि अभी भी कंपनी ने एक्सपर्ट्स के के अनुमानों को गलत साबित किया है. विस्तारित कारोबार में इसका स्टॉक 6 फीसदी से अधिक बढ़ गया, जिससे शुक्रवार को यह रिकॉर्ड टूट गया. फेसबुक ने कहा कि उसकी यूजर ग्रोथ उन यूजर्स से बढ़ती व्यस्तता को दर्शाती है, जो घर पर ज्यादा समय बिता रहे हैं, हालांकि जैसे-जैसे अर्थव्यवस्थाएं खुलती हैं, कम से कम अमेरिका के बाहर, कि बदलाव शुरू हो रहा है.

कंपनी ने बयान में कहा, “हम यूजर्स की ग्रोथ के संकेत देख रहे हैं क्योंकि दुनिया भर में खासकर विकसित बाजारों में जहां फेसबुक की पैठ अधिक है.” कंपनी हर यूजर पर उम्मीद से बेहतर राजस्व भी देख रही है, यह दिखाता है कि साइट पर बड़े ब्रांडों के विज्ञापन के लिए मूल्य निर्धारण की पावर है.

इतना हुआ यूजर बेस
अमेरिका और कनाडा में फेसबुक का यूजर बेस पहले की तुलना में 195 मिलियन प्रतिदिन 198 मिलियन डेली एक्टिव यूजर तक पहुंच गया. यूरोप में इसका यूजर बेस 305 मिलियन डेली एक्टिव यूजर से पहले की तिमाही में पहले जैसा ही रहा. फेसबुक ने कहा कि पिछली तिमाही के 2.99 बिलियन की तुलना में उसके दूसरे ऐप में 3.14 बिलियन मंथली यूजर्स हैं. इस मीट्रिक का उपयोग अपने मुख्य ऐप, इंस्टाग्राम, मैसेंजर और व्हाट्सएप पर फेसबुक के कुल यूजर बेस को मापने के लिए किया जाता है.

ऐड्स किए सस्पैंड
कंपनी ने 10 प्रतिशत की तीसरी तिमाही के लिए रेवेन्यू ग्रोथ का अनुमान लगाया, 7.9% की वृद्धि के लिए विश्लेषकों की उम्मीदों को गलत साबित किया है. वहीं जून के मध्य में साइट पर हेट स्पीच और गलत सूचना के विरोध में पूरे जुलाई में कई ब्रांड्स ने फेसबुक पर अपने ऐड्स को सस्पैंड किया. इसमें कोका-कोला, स्टारबक्स और वोक्सवैगन शामिल हैं. फेसबुक ने कहा कि जुलाई के पहले तीन हफ्तों के माध्यम से इसकी साल-दर-साल राजस्व वृद्धि लगभग 10 प्रतिशत थी.

ये भी पढ़ें

रोजाना 2GB डाटा के साथ Vodafone ने लॉन्च किया नया प्री-पेड प्लान, Jio और Aitel से मुकाबला

WhatsApp ग्रुप के नोटिफिकेशंस से हैं परेशान? इस नए फीचर की मदद से मिलेगा छुटकारा

Related posts

लक्जरी और आराम का जश्न मनाएं , इस फेस्टिव सीज़न एक मास्टरपीस अपने घर लायें

News Blast

Xiaomi Has Reached The Top With 26 Percent Share In The Domestic Smartphone Market

Admin

Work From Home में बहुत यूजफुल हैं ये पावरफुल एक्सटेंशन बोर्ड, ऐसे करेंगे काम आसान

News Blast

टिप्पणी दें