May 18, 2024 : 10:16 PM
Breaking News
MP UP ,CG

जिला अस्पताल में रोज जरूरत 5 टैैंकर पानी की मिल रहे 2, नतीजा… टायलेट तक साफ नहीं हो रहे

दैनिक भास्कर

Jul 04, 2020, 04:00 AM IST

राजगढ. जिला अस्पताल में इन दिनाें पानी की किल्लत बनी हुई, यहां रोजाना पांच टैंकर पानी की जरूरत पड़ती है, लेकिन इस समय मात्र दो टैंकर पानी की पहुंच रहा है, ऐसे में यहां स्थिति यह हो गयी है कि ढंग से टायलेट तक की सफाई नहीं हो पा रही है। अस्पताल में यह स्थिति इस कारण बनी है क्योेंकि दो दिन पहले काम के दौरान परिसर की पाइप लाइन को फोड़ दिया गया है। ऐसे में ज्यादा पानी की स्टॉक करना संभव नहीं हो पा रहा है, इस कारण नगर परिषद द्वारा अब दो टैँकर पानी की सप्लाई किया जा रहा है। 
जिला अस्पताल में रोजाना पांच टैँकर पानी की सप्लाई नगर परिषद द्वारा की जाती है। इतना पानी यहां तमाम वार्डों की साफ-सफाई से लेकर अन्य कार्यों में उपयोग हो रहा है। अस्पताल में वन स्टाप सेंटर का काम चल रहा है। काम के दौरान यहां जेसीबी से खुदाई चल रही थी, इसी दौरान लाइन में लीकेज हो गया। जो अभी तक ठीक नहीं हुआ है, इस कारण पानी की पर्याप्त पूर्ति नहीं हो पा रही है। 

जिला अस्पताल में और भी कई काम अधूरे पड़े हैं
यहां यह एक लापरवाही नहीं है। जिला अस्पताल में कई काम ऐसे हैँ, जो अधूरे पड़े हुए हैं, जिसका खामियाजा आम मरीजों को भुगतना पड़ता है। हाल ही में 80 लाख की लागत से कोरोना के मरीजों के लिए आईसीयू का निर्माण के लिए राशि स्वीकृत हुई, ठेकेदार को 9 जून से काम शुरू करना था, जोकि अभी तक अधर में अटका हुआ है।

Related posts

दीपावली से ठीक पहले MP में बिजली कर्मचारी बेमियादी हड़ताल पर

News Blast

Covid-19: देश में पिछले 24 घंटे में 8,954 नए केस आए सामने

News Blast

खिड़की की ग्रिल तोड़कर दुकान से नकदी व कपड़े ले गए चोर

News Blast

टिप्पणी दें