May 17, 2024 : 2:58 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

मध्यप्रदेश को मिला ई-पंचायत पुरस्कार-2020 का प्रथम पुरस्कार

मध्यप्रदेश के पंचायतों में सूचना और संचार प्रौद्योगिकी का बेहतर उपयोग कर कामकाज में दक्षता एवं जवाबदेही सुनिश्चित करने के लिये मध्यप्रदेश को ई-पंचायत पुरस्कार-2020 मिला है। पंचायती राज मंत्रालय द्वारा मध्यप्रदेश को द्वितीय श्रेणी अंतर्गत वर्ष-2020 का ई-पंचायत प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार प्रदेश की पंचायतों द्वारा योजनाओं के ऑनलाईन क्रियान्वन तथा ऑनलाईन आय-व्यय के लिए भारत सरकार पंचायती राज मंत्रालय के विभिन्न ऑनलाइन एप्लीकेशन पीएफएमएस., ई-ग्राम स्वराज, लोकल गवर्मेंट डायरेक्ट्री आदि के साथ-साथ विभागीय 'पंचायत दर्पण' पोर्टल का उपयोग बेहतर तरीके से किया गया।

भारत सरकार पंचायती राज मंत्रालय द्वारा मध्यप्रदेश को 'ई-पंचायत पुरस्कार 2020' से सम्मानित किया है। भारत सरकार द्वारा प्रतिवर्ष सूचना प्रौद्योगिकी के उपयोग द्वारा पंचायतों में पारदर्शी रूप से प्रभावी उत्तरदायित्व निर्वहन के लिये तीन श्रेणियों में ई- पंचायत पुरस्कार प्रदान किये जाते हैं, जिसमें समस्त राज्य अपना नामांकन करते हैं।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

प्रतीकात्मक फोटो

Related posts

नौ साल से जारी गृहयुद्ध के कारण बेघर हुए बच्चों की कहानी; ये कैंपों में पैदा हुए, इन्हें नहीं पता कि घर में खिड़की-दरवाजे होते हैं

News Blast

आज 13 राज्यों में 407 मरीजों की मौत; तमिलनाडु में 68 मरीजों ने जान गंवाई, यह देश का चौथा राज्य जहां 1 हजार से ज्यादा मौतें हुईं

News Blast

Damoh News : गंगा-जमुना स्कूल में मतांतरण का मामला आया सामने,

News Blast

टिप्पणी दें