May 16, 2024 : 6:03 AM
Breaking News
अन्तर्राष्ट्रीय

इमरान की मंत्री जरताज गुल ने कहा- कोविड-19 का मतलब इसमें 19 प्वाइंट, जो किसी भी देश में किसी भी तरीके से अप्लाई हो सकते हैं

  • जरताज गुल जलवायु परिवर्तन मंत्री हैं, उन्होंने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में यह बयान दिया
  • कुछ दिन पहले पाकिस्तानी मौलाना ने कहा था- कोरोना के मरीज सोते हैं तो कोरोना भी सो जाता है

दैनिक भास्कर

Jun 21, 2020, 12:41 PM IST

इस्लामाबाद. पाकिस्तान की जलवायु परिवर्तन मंत्री जरताज गुल ने कोविड-19 की एक अलग ही परिभाषा दे दी है। उन्होंने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘‘कोविड-19 का मतलब इसमें 19 पॉइंट होते हैं, जो किसी भी मुल्क में किसी भी तरीके से अप्लाई हो सकता है और अपनी इम्यूनिटी को डेवलप करें।’’ जरताज का यह वीडियो वायरल हो रहा है और लोग उनकी समझ की खिल्ली उड़ा रहे हैं। पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने लिखा- यह जमीन हिला देने वाली खोज है।

कुछ हफ्ते पहले पाकिस्तान के एक मौलाना का वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे कह रहे हैं कि अगर कोरोना महामारी से बचना है तो लोग ज्यादा से ज्यादा सोएं। उन्होंने कहा- डॉक्टर हमेशा हमें ज्यादा सोने की सलाह देते हैं। जितना ज्यादा हम सोएंगे उतना ही वायरस भी सोएगा। यह हमें नुकसान नहीं पहुंचाएगा। जब हम सोते हैं तो यह सो जाता है, जब हम मरते हैं तो यह मर जाता है।

पाक में 1.76 लाख लोग संक्रमित, 3501 की मौत

पाकिस्तान में कोरोनावायरस संक्रमण से अब तक 1 लाख 76 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। 67 हजार 892 लोग ठीक हो चुके हैं। 1 लाख 4 हजार से ज्यादा एक्टिव केस हैं। 3501 लोगों की मौत हो चुकी है।

Related posts

तालिबान ने अफगानिस्तान के जिस कोचिंग सेंटर को तबाह किया था, वहां धमाके में बची शमसीया यूनिवर्सिटी एंट्रेंस में टॉपर

News Blast

जंगी जहाज ने फ्रेंडली फायर में गलती से अपने ही शिप को निशाना बनाया, 20 से ज्यादा नाविकों की मौत

News Blast

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस शुरू:5जी टी शर्ट आपका ईसीजी, ब्लड प्रेशर डॉक्टर को रियल टाइम में भेज देगी, चश्मे में दिखेगा सिनेमा, गेमिंग के लिए तेज प्रोसेसर

News Blast

टिप्पणी दें