May 4, 2024 : 7:14 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

यूजर्स को नहीं दिखा ऑनलाइन और लास्ट सीन, प्राइवेसी सेटिंग करने में भी दिक्कतें आईं

  • आउटेज मॉनिटर पोर्टल डाउन डिटेक्टर का दावा, 66% डाउन हुआ वॉट्सएप
  • यूजर्स ने ट्विटर पर दिक्कतों को शेयर किया, दो घंटे के अंदर टॉप ट्रेंड करने लगा

दैनिक भास्कर

Jun 20, 2020, 02:39 AM IST

नई दिल्ली. मैसेजिंग ऐप वॉट्सएप शुक्रवार रात अचानक से डाउन हो गया। इससे यूजर्स को दूसरे यूजर का ऑनलाइन स्टेटस, मैसेज लास्ट सीन का टाइमिंग दिखना बंद हो गया। यूजर्स प्राइवेसी सेटिंग भी नहीं कर पा रहे थे। वॉट्सएप में आ रही दिक्कतों को अनेक यूजर्स ने ट्विटर पर शेयर भी किया। महज दो घंटे में ट्विटर पर हैशटैग वॉट्सएप ट्रेंड भी करने लगा। हालांकि, अभी तक वॉट्सएप की ओर से इसे लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

66% डाउन हुआ वॉट्सएप
आउटेज मॉनिटर पोर्टल डाउन डिटेक्टर का दावा है कि भारत में शुक्रवार रात वॉट्सएप 66% डाउन हो गया, जिसके चलते यूजर्स लास्ट सीन, ऑनलाइन स्टेटस नहीं देख पाए। इसी तरह 28% शिकायतें कनेक्शन को लेकर भी थीं। यह दिक्कत एंड्रायड और आईफोन दोनों ही तरह के यूजर्स के साथ देखने को मिली। दुनियाभर के यूजर्स ने भी ऐसी ही परेशानियां सोशल मीडिया पर शेयर की।

पहले लोग देख लेते थे कौन ऑनलाइन है
पहले यूजर एक-दूसरे का ऑनलाइन स्टेटस देख लेते थे। इसके अलावा वह यह भी जान लेते थे कि जिसे उन्होंने मैसेज भेजा है उसने वह पढ़ लिया गया है या नहीं? अगर पढ़ लिया है तो किस समय? हालांकि, बहुत सारे लोग प्राइवेसी सेटिंग में जाकर इन चीजों को भी छिपा लेते थे। अब सभी के साथ यह दिक्कत हो गई। बिना प्राइवेसी सेटिंग वाले का लास्ट सीन या ऑनलाइन स्टेटस दिखना बंद हो गया।

मीम शेयर होने लगे
वॉट्सएप डाउन होते ही सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर कई तरह के मीम्स शेयर होने लगे। एक यूजर ने वॉट्सएप चैटिंग मैसेज का डिजाइन पोस्ट किया। उसमें गर्लफ्रेंड एक लड़के से कहती है कि मैं तुम्हारा ऑनलाइन और लास्ट सीन स्टेटस नहीं देख पा रही हूं। तुम मुझसे क्यों छिपा रहे हो? चलो ब्रेकअप कर लेते हैं। 

Related posts

भाजपा संसदीय दल की बैठक: प्रधानमंत्री मोदी सांसदों को संबोधित करेंगे; 7 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव पर चर्चा हो सकती है

Admin

मिजोरम में विश्वास पर 30 सालों से चल रही है बिना दुकानदारों की दुकानें; जरूरत का सामान लीजिए, पैसे बॉक्स में डाल दीजिए

News Blast

बिहार में बिजली गिरने से 25 की मौत, 17 लोग झुलसे; उत्तर प्रदेश में 19 की मौत और 23 झुलसे

News Blast

टिप्पणी दें