April 27, 2024 : 10:03 AM
Breaking News
खेल

सचिन ने 2 फोटो शेयर कर 19 की उम्र को याद किया, बोले- इंग्लिश काउंटी क्रिकेट ने बहुत कुछ सिखाया

  • सचिन तेंदुलकर ने कहा- यॉर्कशायर क्रिकेट क्लब के लिए खेलने से इंग्लिश परिस्थितियों को समझा था
  • तेंदुलकर 24 अप्रैल को ही 27 साल के हुए, उन्होंने कोरोना और लॉकडाउन के कारण जन्म दिन नहीं मनाया

दैनिक भास्कर

May 08, 2020, 09:33 PM IST

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने 19 की उम्र को याद करते हुए इंस्टाग्राम पर 2 फोटो शेयर की हैं। एक तस्वीर में वे अपना पासपोर्ट दिखाते नजर आ रहे हैं। जबकि दूसरे फोटो में वे इंग्लिश काउंटी क्लब यॉर्कशायर की ओर से खेलते नजर आ रहे हैं। उन्होंने पोस्ट में लिखा कि काउंटी क्रिकेट ने उन्हें बहुत कुछ सिखाया है। सचिन ने पोस्ट में हैशटैग के साथ फ्लैश बैक फ्राइडे भी लिखा।

सचिन ने लिखा, ‘‘यह तस्वीर मेरे काउंटी क्रिकेट के दिनों की याद दिलाती है। 19 साल का था, तब मैं यॉर्कशायर क्रिकेट क्लब की ओर से खेल रहा था। मेरे लिए यह बहुत ही खास लम्हा था, जिसने मुझे सही दिशा दी। इसी काउंटी की बदौलत मुझे इंग्लिश परिस्थितियों को समझने का मौका भी मिला। बहुत प्यारी यादें।’’

सचिन ने पहला शतक इंग्लैंड के खिलाफ जड़ा था
भारतीय लेजेंड ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला शतक भी इंग्लैंड के खिलाफ लगाया था। सचिन ने यह सेंचुरी 17 साल की उम्र में लगाई थी। इस तरह वे भारत की ओर से टेस्ट में शतक लगाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए। 24 अप्रैल 1973 को जन्मे सचिन पिछले महीने ही 47 साल के हो गए हैं। कोरोनावायरस और लॉकडाउन के कारण उन्होंने अपना जन्मदिन नहीं मनाया।

सचिन के नाम 200 टेस्ट में 15921, 463 वनडे में 18426 रन हैं। उन्होंने एकमात्र टी-20 में 10 रन बनाए थे। आईपीएल के 78 मैच में सचिन ने 2334 रन बनाए हैं।

Related posts

स्मिथ ने कहा- टीम इंडिया के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में हमें फायदा होगा, लेकिन कोहली एंड टीम से जीत पाना मुश्किल

News Blast

फीफा रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं; बेल्जियम पहले स्थान पर बरकरार, भारत 108वें पायदान पर

News Blast

कप्तान धोनी के लिए बड़ी चुनौती, टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सुरेश रैना और विकेट लेने वाले हरभजन सिंह नहीं खेलेंगे

News Blast

टिप्पणी दें