April 29, 2024 : 2:23 AM
Breaking News
बिज़नेस

फेसबुक से साझेदारी की घोषणा के बाद सारेगामा इंडिया के शेयर 20 फीसदी उछलकर ऊपरी सर्किट में हुए लॉक

  • सारेगामा के शेयर लगातार तीसरे दिन उछलकर 333.95 रुपए पर बंद
  • सौदे में हुए लेन-देन या अन्य कोई भी वित्तीय जानकारी कंपनी ने नहीं दी

दैनिक भास्कर

Jun 03, 2020, 05:12 PM IST

नई दिल्ली. फेसबुक से साझेदारी की घोषणा करने के बाद भारतीय म्यूजिक कंपनी सारेगाम इंडिया के शेयर बुधवार को बीएसई पर 20 फीसदी के ऊपरी सर्किट में लॉक हो गए। घोषणा के मुताबिक सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने सारेगामा इंडिया से उसके संगीत कंटेंट को उपयोग करने का ग्लोबल लाइसेंस खरीदा है। इस डील के बाद फेसबुक और उसके वीडियो-शेयरिंग एप इंस्टाग्राम के यूजर सारेगाम के म्यूजिक कंटेंट का इस्तेमाल कर पाएंगे।

कंपनी ने सौदे का कोई भी वित्तीय विवरण नहीं दिया

इस सौदे में हुए लेन-देन या अन्य कोई भी वित्तीय जानकारी कंपनी ने नहीं दी। कंपनी ने कहा कि साझेदारी के बाद सारेगामा के म्यूजिक और अन्य क्रिएटिव कंटेंट का उपयोग फेसबुक और इंस्टाग्राम के उपयोगकर्ता वीडियो और स्टोरी जैसे विभिन्न फॉर्मेट में कर पाएंगे। वे अपने फेसबुक प्रोफाइल में भी सारेगाम के म्यूजिक कंटेंट को एड कर सकेंगे।

एक लाख से ज्यादा गीतों के कैटलॉग ऑफर करने का दावा

सारेगामा इंडिया के एमडी विक्रम मेहरा ने कहा कि फेसबुक के करोड़ों उपयोगकर्ता जो वीडियो और स्टोरी शेयर करते हैं, अब वे उनमें हमारे म्यूजिक को एड कर सकेंगे। कंपनी अभी एक लाख से ज्यादा गीतों के कैटलॉग ऑफर करने का दावा करती है। इनमें गीत, भक्ति गीत, गजल और इंडिपॉप शामिल हैं। ये 25 से अधिक भाषाओं में उपलब्ध हैं। सारेगामा ने पिछले महीने म्यूजिक स्ट्रीमिंग कंपनी स्पॉटिफाई को भी अपने संगीत का उपयोग करने का लाइसेंस बेचा था।

शेयरों में 20 फीसदी का ऊपरी सर्किट लगा

बीएसई पर कंपनी के शयरों में सुबह 10.20 बजे 20 फीसदी का ऊपरी सर्किट लग गया, जो पूरे कारोबारी सत्र में नहीं टूटा। कंपनी के शेयर 333.95 रुपए पर बंद हुए। तीन सत्रों से बीएसई पर कंपनी के शेयरों में तेजी देखी जा रही है। कारोबारी सत्र की समाप्ति पर बीएसई पर 20,850 बाय ऑर्डर थे, जबकि एक भी ऑफर बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं था। एनएसई पर 55,699 बिड लगे हुए थे, जबकि एक भी शेयर बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं था। बीएसई पर पिछले 52 सप्ताह में कंपनी के शेयरों ने 580 रुपए का ऊपरी और 185 रुपए का निचला स्तर छुआ है।

Related posts

कोरोना के बढ़ते मामलों से बाजार की तेजी थमी; सेंसेक्स दिन के टॉप से 630+ अंक गिरकर 43600 पर पहुंचा

News Blast

राइट्स इश्यू के शेयरधारकों की मदद के लिए रिलायंस ने लॉन्च किया चैटबॉट, जारी किया वॉट्सऐप नंबर

News Blast

सोने की कीमतें 645 रुपए बढ़कर 53,425 रुपए प्रति 10 ग्राम तक पहुंची; चांदी 2183 रुपए बढ़कर 64,853 रुपए प्रति किग्रा हुई

News Blast

टिप्पणी दें