May 13, 2024 : 9:44 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

घंटेभर में 40 एमएम बारिश, शहर में रविवार को जगह-जगह जलभराव होने से ट्रैफिक जाम

  • पानी निकासी नहीं होने से डबुआ कॉलोनी के रोड पर घुटनों तक पानी भरा

दैनिक भास्कर

Jun 08, 2020, 09:38 AM IST

फरीदाबाद. शहर में रविवार सुबह हुई बरसात से जगह-जगह जलभराव हो गया। इससे राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम की स्थिति बन गई। करीब घंटेभर तक वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लग गए। जलभराव के कारण कुछ स्थानों पर गाड़ियां भी खराब हो गईं। सबसे ज्यादा खराब हालत अजरौंदा चौक और डबुआ कॉलोनी में देखने को मिली। यहां सड़कें पानी से लबालब हो गईं। 
इससे यातायात सुचारू करने के लिए ट्रैफिक पुलिस के जवानों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को फरीदाबाद में करीब 40 एमएम बारिश हुई। रविवार सुबह से ही बादल छाए हुए थे। सात बजे बूंदाबांदी के साथ बारिश शुरू हो गई। एक घंटे की बरसात से कई इलाकों में जलभराव की समस्या पैदा हो गई। पानी निकासी की उचित व्यवस्था नहीं होने से डबुआ कॉलोनी की 60 फुट रोड पर घुटनों तक पानी भर गया। यहां घरों और दुकानों में पानी घुस गया।  राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित अजरौंदा चौक जलभराव से तालाब बन गया।

यहां ट्रैफिक व्यवस्था ठप हो गई। राष्ट्रीय राजमार्ग से नीलम चौक और एनआईटी की तरफ आने-जाने वालों को भारी समस्या का सामना करना पड़ा। दिल्ली की ओर जाने वाला ट्रैफिक भी प्रभावित रहा। यहां ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए जवानों ने पानी में उतरकर ट्रैफिक संभाला। एनएचपीसी और ओल्ड अंडरपास में पानी भरने से लोगों का राष्ट्रीय राजमार्ग से संपर्क टूट गया। इससे वाहन चालकों को काफी दिक्कत हुई। 

इन कॉलोनियों में हालत ज्यादा खराब
बरसात की वजह से डबुआ कॉलोनी, जवाहर कॉलोनी, भारत कॉलोनी, पर्वतीया कॉलोनी, हनुमान नगर, राहुल कॉलोनी, धीरज नगर, संतोष नगर, शिव एन्क्लेव, बसंतपुर कॉलोनी, पंचशील कॉलोनी, गांधी कॉलोनी रेलवे रोड आदि की गलियों में जलभराव हो गया। उधर सेक्टर-7, 9, 15, 16, 17, 19, 28, 29, 37 की कई सड़को पर पानी भरा नजर आया।

Related posts

भारत-चीन के बीच लद्दाख के चुशूल सेक्टर में ले. जनरल लेवल की बातचीत जारी, गलवान झड़प के बाद इस स्तर की यह दूसरी बैठक

News Blast

कृषि कानूनों का विरोध: किसानों को सड़कों से हटाने की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट में आज भी सुनवाई; आंदोलन के समर्थन में UP की खापें धरना देंगी

Admin

आज 70 लाख के पार होगा संक्रमितों का आंकड़ा, लेकिन एक्टिव केस 9 लाख से कम हुए; अब तक 69.77 लाख केस

News Blast

टिप्पणी दें