May 9, 2024 : 8:58 PM
Breaking News
खेल

सबसे कम उम्र में टेस्ट हैट्रिक लेने वाले पाकिस्तानी गेंदबाज नसीम शाह बोले- कोहली से डर नहीं लगता, उनका सामना करने के लिए तैयार

  • नसीम शाह ने इसी साल 16 साल 359 दिन की उम्र में बांग्लादेश के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट में हैट्रिक ली थी
  • 4 टेस्ट खेलने के बावजूद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल किया है

दैनिक भास्कर

Jun 01, 2020, 04:03 PM IST

पाकिस्तान के 17 साल के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने कहा कि वह भारतीय कप्तान विराट कोहली का सम्मान करते हैं लेकिन उनसे डरते नहीं। उन्होंने कहा कि कोहली के खिलाफ गेंदबाजी करना चुनौती है और मैं उनका सामना करने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं। शाह ने पाकिस्तान वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में यह बात कही।

उन्होंने कहा, ‘‘बेशक, भारत-पाकिस्तान के बीच मैच खेलना बहुत खास होता है। मुझे पहले भी बताया गया है कि दोनों मुल्कों के बीच होने वाले मैच किसी खिलाड़ी को हीरो या विलेन बना सकते हैं। अब दोनों टीमों के बीच मैच कम होते हैं। ऐसे में यह और ज्यादा खास हो जाते हैं।’’

इस गेंदबाज ने कहा- मैं भारत के खिलाफ खेलने का इंतजार कर रहा हूं, जब भी मौका आएगा वह मेरे लिए खास होगा और मैं अपने फैन्स को निराश नहीं करूंगा। 

शाह ने पिछले साल नवंबर में टेस्ट डेब्यू किया था
शाह ने पिछले साल नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था। उन्‍होंने इस फॉर्मेट में पहला विकेट डेविड वॉर्नर के रूप में हासिल किया था। उन्होंने इस साल फरवरी में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में सबसे कम 16 साल 359 दिन की उम्र में हैट्रिक ली थी। उन्होंने रावलपिंडी टेस्ट में बांग्लादेश के नजमुल हुसैन, तैजुल इस्लाम और महमुदुल्लाह को आउट कर यह उपलब्धि हासिल की।

आलोक कपाली ने 2003 में कारनामा किया था

इससे पहले बांग्लादेश के लेग स्पिनर आलोक कपाली के नाम यह रिकॉर्ड था। उन्होंने 19 साल की उम्र में टेस्ट में हैट्रिक ली थी। कपाली ने 2003 में पाकिस्तान के खिलाफ यह कारनामा किया था।  

टेस्ट में हैट्रिक लेने वाले शाह चौथे पाकिस्तानी

शाह टेस्ट में हैट्रिक लेने वाले चौथी पाकिस्तानी गेंदबाज हैं। वसीम अकरम ने 2 बार टेस्ट में हैट्रिक ली है। उनके अलावा अब्दुल रज्जाक और मोहम्मद सामी ने भी यह उपलब्धि हासिल की है। 

शाह पीसीबी की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में

शाह ने अभी तक सिर्फ 4 टेस्ट खेले हैं। इसके बावजूद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में 2020-21 सीजन के लिए जारी की गई सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में उन्हें जगह दी है। उन्हें सी ग्रेड में रखा गया है। 

Related posts

कोहली पर पेन का बयान: ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान बोले- विराट हमारे लिए अन्य खिलाड़ियों की तरह, हमें उनसे नफरत करना पसंद

Admin

100 दिन बाद मैदान पर लौटे रोनाल्डो पेनल्टी से चूके, एसी मिलान के खिलाफ ड्रॉ के बावजूद युवेंटस फाइनल में

News Blast

मोहम्मद इरफान ने अपनी मौत को अफवाह बताया, कहा- फेक न्यूज से परिवार परेशान हुआ, ऐसी बातों को फैलाने से परहेज करें

News Blast

टिप्पणी दें