May 24, 2024 : 3:51 AM
Breaking News
अन्तर्राष्ट्रीय

वेनलिंग शहर के पास हाईवे पर तेल टैंकर में धमाका; 10 की मौत और 117 घायल

  • स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक, विस्फोट से आसपास के घरों और फैक्ट्रियों को नुकसान पहुंचा
  • पुलिस के मुताबिक, सावधानी के मद्देनजर हाईवे को बंद कर दिया गया, कई लोग अब भी वहां फंसे हैं

दैनिक भास्कर

Jun 13, 2020, 09:32 PM IST

बीजिंग. चीन के झेजियांग राज्य में वेनलिंग शहर के पास शनिवार को हाईवे पर एक तेल टैंकर में धमाका हो गया। हादसे में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 117 लोग घायल हो गए। स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक, विस्फोट से आसपास के घरों और फैक्ट्रियों को नुकसान पहुंचा। कुछ कार और दूसरी गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा। धमाके के बाद हाइवे के आसपास के इलाके में धुआं फैल गया।

पुलिस के मुताबिक, सावधानी के मद्देनजर हाईवे को बंद कर दिया गया है। कई लोग अब भी वहां फंसे हैं। बचावकर्मी लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने में जुटे हैं। हादसे के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है। 

वेनलिंग शहर के पास धमाके के बाद मौके पर आग बुझाने में जुटे बचावकर्मी।

टैंकर से मलबा उड़कर आसपास के घरों पर गिरा

सोशल मीडिया पर इससे जुड़े कई वीडियो शेयर किए जा रहे हैं। इनमें से एक में लोगों का शोरगुल सुनाई दे रहा है और टैंकर से आग निकलती नजर आ रही है। सरकारी टीवी चैनल ”सीजीटीएन” ने भी इस हादसे का वीडियो पोस्ट किया। इसमें नजर आ रहा है कि टैंकर का मलबा उड़कर आसपास के घरों पर गिर गया। 

चीन में सड़क हादसे ज्यादा होते हैं
चीन में ट्रैफिक नियमों को अक्सर तोड़ा जाता है। यहां इन नियमों का सख्ती से पालन भी नहीं कराया जाता। यही वजह है कि यहां सड़क हादसे होते रहते हैं। अधिकारियों के मुताबिक, 2015 में ही यहां 58 हजार लोगों की मौत हुई है। पिछले साल पूर्वी चीन में टायर से लदे ट्रक का एक्सीडेंट हुआ था, जिसमें 36 लोगों की मौत हुई थी और 36 अन्य घायल हो गए थे।

Related posts

डब्ल्यूएचओ ने फेस मास्क को लेकर जारी की नई गाइडलाइन,  भीड़ वाले इलाकों में सभी लोग फेस मास्क पहनें

News Blast

कान का जुदा अंदाज:रेड कार्पेट पर मास्क में चहलकदमी करेंगे सितारे, हर 48 घंटे में कोरोना टेस्ट, वैक्सीनेशन करा चुके ही शामिल हो सकेंगे

News Blast

डब्ल्यूएचओ ने कहा- सर्दियां आने पर यूरोप में संक्रमण घातक होगा, अस्पतालों में ज्यादा मरीज भर्ती होंगे और मृत्युदर बढ़ेगी; दुनिया में 2.45 करोड़ केस

News Blast

टिप्पणी दें