March 4, 2024 : 2:53 PM
Breaking News
MP UP ,CG क्राइम खबरें ताज़ा खबर राज्य राष्ट्रीय

UP: 25 नवंबर को मनाया जाएगा ‘No Non Veg Day’, जानिए क्या है कारण

उत्तर प्रदेश शासन के विशेष सचिव धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने ऑर्डर जारी किया है. इसमें लिखा गया है कि महावीर जयंती, बुद्ध जयंती, गांधी जयंती, शिवरात्रि महापर्व और साधु टी एल वासवानी की जयंती पर प्रदेश भर में सभी मांस की दुकानें और बूचड़खाने बंद रखे जाने का आदेश दिया है.

25 नवंबर को यूपी में मांस रहित दिवस मनाया जाएगा. 25 नवंबर को यूपी में मांस रहित दिवस मनाया जाएगा

उत्तर प्रदेश शासन ने 25 नवंबर 2023 को प्रदेश में ‘नो नॉन-वेज डे’ घोषित किया है. यानि कि 25 नवंबर (शनिवार) को प्रदेश भर में सभी मांस की दुकानें और बूचड़खाने बंद रहेंगे. दरअसल, 25 नवंबर को साधु टीएल वासवानी की जयंती है. इसके चलते प्रदेश सरकार ने यह फैसला किया है .

दरअसल, उत्तर प्रदेश शासन के विशेष सचिव धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने ऑर्डर जारी किया है. विशेष सचिव ने यूपी के सभी मंडल आयुक्त, नगर आयुक्त और जिलाधिकारियों को जारी पत्र में कहा है कि महावीर जयंती, बुद्ध जयंती, गांधी जयंती, शिवरात्रि महापर्व और साधु टी एल वासवानी की जयंती पर प्रदेश भर में सभी मांस की दुकानें और बूचड़खाने बंद रखे जाएं.

मांस रहित दिवस किया गया घोषित 

25 नवंबर को साधु टी एल वासवानी की जयंती है. इसके चलते प्रदेश भर में सभी मांस की दुकाने और बूचड़खाने बंद रखे जाने का आदेश दिया गया है. इसे मांस रहित दिवस घोषित किया गया है.

अन्य मौकों पर भी बंद रखी जाती हैं मांस की दुकानें

बता दें कि, कई मौकों पर मांस और शराब की दुकानें बंद रखी जाती हैं. महावीर जयंती, बुद्ध जयंती, गांधी जयंती, शिवरात्रि महापर्व पर भी मांस की दुकानों को बंद रखे जाने का आदेश दिया जाता है. वहीं, कई मौकों पर शराब की दुकानें भी बंद रखी जाती हैं. वहीं, कावड़ यात्रा के दौरान भी यूपी सरकार ने खुले में चल रहीं मांस की दुकानों को बंद रखे जाने का आदेश जारी किया था.

 

Related posts

33 साल में 25 बार खतरे के निशान से ऊपर हुई यमुना, पहले कब-कब और क्यों डूबी दिल्ली

News Blast

कोरोना के बीच स्कूल खुलने चाहिए या नहीं, शिक्षा विभाग करा रहा सर्वे

News Blast

डेल्टा+ वैरिएंट पर राहतभरी खबर:टॉप जीनोम सीक्वेंसर बोले- कोरोना का यह स्ट्रेन चिंताजनक, फिर भी इसकी वजह से तीसरी लहर आने के कोई सबूत नहीं

News Blast

टिप्पणी दें