April 29, 2024 : 11:39 AM
Breaking News
MP UP ,CG क्राइम खबरें ताज़ा खबर राज्य राष्ट्रीय

UP: 25 नवंबर को मनाया जाएगा ‘No Non Veg Day’, जानिए क्या है कारण

उत्तर प्रदेश शासन के विशेष सचिव धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने ऑर्डर जारी किया है. इसमें लिखा गया है कि महावीर जयंती, बुद्ध जयंती, गांधी जयंती, शिवरात्रि महापर्व और साधु टी एल वासवानी की जयंती पर प्रदेश भर में सभी मांस की दुकानें और बूचड़खाने बंद रखे जाने का आदेश दिया है.

25 नवंबर को यूपी में मांस रहित दिवस मनाया जाएगा. 25 नवंबर को यूपी में मांस रहित दिवस मनाया जाएगा

उत्तर प्रदेश शासन ने 25 नवंबर 2023 को प्रदेश में ‘नो नॉन-वेज डे’ घोषित किया है. यानि कि 25 नवंबर (शनिवार) को प्रदेश भर में सभी मांस की दुकानें और बूचड़खाने बंद रहेंगे. दरअसल, 25 नवंबर को साधु टीएल वासवानी की जयंती है. इसके चलते प्रदेश सरकार ने यह फैसला किया है .

दरअसल, उत्तर प्रदेश शासन के विशेष सचिव धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने ऑर्डर जारी किया है. विशेष सचिव ने यूपी के सभी मंडल आयुक्त, नगर आयुक्त और जिलाधिकारियों को जारी पत्र में कहा है कि महावीर जयंती, बुद्ध जयंती, गांधी जयंती, शिवरात्रि महापर्व और साधु टी एल वासवानी की जयंती पर प्रदेश भर में सभी मांस की दुकानें और बूचड़खाने बंद रखे जाएं.

मांस रहित दिवस किया गया घोषित 

25 नवंबर को साधु टी एल वासवानी की जयंती है. इसके चलते प्रदेश भर में सभी मांस की दुकाने और बूचड़खाने बंद रखे जाने का आदेश दिया गया है. इसे मांस रहित दिवस घोषित किया गया है.

अन्य मौकों पर भी बंद रखी जाती हैं मांस की दुकानें

बता दें कि, कई मौकों पर मांस और शराब की दुकानें बंद रखी जाती हैं. महावीर जयंती, बुद्ध जयंती, गांधी जयंती, शिवरात्रि महापर्व पर भी मांस की दुकानों को बंद रखे जाने का आदेश दिया जाता है. वहीं, कई मौकों पर शराब की दुकानें भी बंद रखी जाती हैं. वहीं, कावड़ यात्रा के दौरान भी यूपी सरकार ने खुले में चल रहीं मांस की दुकानों को बंद रखे जाने का आदेश जारी किया था.

 

Related posts

मोदी बोले- साथियों हमारे लिए हमारा संगठन चुनाव जीतने की मशीन नहीं है, हमारे लिए संगठन का मतलब है सेवा

News Blast

MPPSC एग्जाम 2020 कल:सर्दी-खांसी वाले कैंडिडेट्स को कोविड सेंटर जाने की जरूरत नहीं, उनके ही सेंटर पर आइसोलेशन रूम की व्यवस्था; दिखानी होगी रिपोर्ट

News Blast

पत्नी की हत्या करने के बाद पति ने कहा- कोरोना संक्रमण से हुई मौत, पुलिस ने किया गिरफ्तार

News Blast

टिप्पणी दें