April 29, 2024 : 5:27 PM
Breaking News
MP UP ,CG करीयर राज्य

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के लिए आज से पंजीयन

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के तहत इंदौर में अभी तक एक हजार से अधिक उद्योग व अन्य कंपनियों ने पंजीयन करवाया है। गुरुवार से इस योजना लाभ लेने के लिए युवा भी पंजीयन करवा सकेंगे।

गौरतलब है कि योजना के तहत इंदौर में 1500 औद्योगिक व अन्य इकाइयों के माध्यम से 10 हजार से अधिक युवाओं को प्रशिक्षण देने के लक्ष्य रखा गया है। पंजीयन के लिए बुधवार को सांवेर रोड सेक्टर सी, सेक्टर एफ, लक्ष्मीबाई नगर, पोलोग्राउंड व राऊ में कैम्प भी लगाए। इसके अलावा गुरुवार को कलेक्टर इलैया राजा ने अस्पतालों की बैठक लेकर उन्हें भी इस योजना में पंजीयन करवाने के निर्देश दिए।

उद्योगों व अन्य प्रतिष्ठानों में फोन करके पंजीयन करवाया जा रहा है। इंदौर में उद्योगों के अलावा अब तक 14 पर्यटन व हास्टिपटेलिटी इंडस्ट्री से जुड़े होटल व अन्य प्रतिष्ठानों ने पंजीयन करवाया है। 13 टेक्सटाइल उद्योग, सात रिपेयरिंग व मेंटेनेस यूनिट, 12 मैनेजमेंट कंपनी व 36 आइटी ने युवाओं को प्रशिक्षण देने के लिए पंजीयन करवाया है। गौरतलब है इस योजना में 18 से 29 वर्ष के युवा शामिल हो सकते हैं।

युवाओं को योग्यता के आधार पर 8 से 10 हजार रुपये स्टायपंड के रूप में दिए जाने की योजना है। प्रशिक्षण में शामिल होने वाले युवा संबंधित पोर्टल पर पंजीयन करवा सकेगे।

कालेजों में होगी बैठक, ड्राप आउट छात्रों का भी करवाएंगे पंजीयन

इंदौर के सभी सरकारी व निजी कालेज, पालीटेक्निक कालेजों में बैठके व शिविर आयोजित किए जाएंगे। आइटीआइ डिप्लोमा धारी व स्कूलों के ड्राप आउट छात्रों का भी पंजीयन करवाने का प्रयास किया जाएगा। रोजगार मेले में आने वाले युवाओं का भी इस योजना के तहत पंजीयन करवाकर प्रशिक्षण दिलवाने का प्रयास किया जाएगा।

Related posts

मुंबई में लिव इन पार्टनर की हत्या कर शव के टुकड़े करने का अभियुक्त पुलिस की गिरफ़्त में

News Blast

टीआरपी मामला: अदालत ने फक्त मराठी चैनल के मालिक को 50 हजार रुपये की मुचलके पर दी जमानत

News Blast

पहलवानों के मुद्दे पर पीएम मोदी की ‘चुप्पी’ को लेकर साक्षी मलिक ने क्या कहा

News Blast

टिप्पणी दें