May 3, 2024 : 3:37 PM
Breaking News
MP UP ,CG ताज़ा खबर राज्य

Fire in Satpura Bhawan: 24 घंटे में बुझी सतपुड़ा भवन की आग, चार मंजिलों का सामान पूरी तरह खाक

naidunia
 राज्य संचालनालय (डायरेक्टोरेट) सतपुड़ा भवन के पश्चिम खंड के तीसरे तल से लेकर छठे तल तक सोमवार शाम चार बजे लगी भीषण आग पर लगभग 24 घंटे बाद मंगलवार शाम करीब चार बजे पूरी तरह काबू पाया जा सका।आग की वजह से चारों मंजिलों का सामान पूरी तरह खाक हो गया है। स्वास्थ्य विभाग व आदिम जाति विभाग के दस्तावेज, कंप्यूटर, फर्नीचर जलकर राख हो गए हैं। सोमवार की रात करीब दो बजे तक सेना ने भीषण आग को काफी हद तक नियंत्रित किया था और जवान लौट गए थे। उसके बाद भी आग रह-रहकर धधक रही थी।

मंगलवार सुबह आठ बजे तक तीसरे, चौथे व पांचवें तल की आग पूरी तरह बुझा दी गई थी, लेकिन छठे तल से धुआं निकल रहा था। आग बुझाने के लिए 50 दमकलों की मदद लेनी पड़ी। इसमें थलसेना, एयरपोर्ट, आसपास के विदिशा, सीहोर, रायसेन, औद्योगिक क्षेत्र की दमकलें शामिल थीं। आधी रात को इंदौर से भी दमकलें मंगवानी पड़ीं।

पहले एसी में विस्फोट फिर सोफे में लगी आग ने लिया विकराल रूप

 

जनजातीय क्षेत्रीय विकास योजनाएं संचालनालय के जिस सभा कक्ष से आग फैली, वह और आयुक्त का बैठक कक्ष भी जलकर खाक हो गया है। बताया जा रहा है कि एसी में विस्फोट होने पर आग की चिंगारी नीचे रखे सोफे पर गिरी और बाद में पूरे कक्ष को अपनी चपेट में ले लिया। खिड़की से उठती आग की लपटें चौथी मंजिल तक पहुंच गईं, बाद में पांचवीं और छठी मंजिल को आग ने पूरी तरह से लपेटे में ले लिया। हालांकि, तीसरी मंजिल में ही उत्तरी ब्लाक आग की चपेट में नहीं आया।

Related posts

हर साल बह जाती है पुलिया, इस बार ग्रामीणों ने श्रमदान कर रास्ता चालू किया

News Blast

राहत-दाे लाेग ठीक हाेकर घर पहुंचे, पिछले 5 दिन में 19 ने काेराेना काे हराया

News Blast

पुलिस तक पहुंची फेसबुक पर प्यार-धोखे और रेप की कहानी, जानिए 19 साल की लड़की के साथ क्या हुआ

News Blast

टिप्पणी दें