April 29, 2024 : 11:37 AM
Breaking News
Other

फिरोजपुर: नशे की ओवरडोज से 28 वर्षीय युवक की मौत, एक सप्ताह में छह युवकों ने गंवाई जान

सांकेतिक तस्वीर

फिरोजपुर के गांव अक्कू वाला में नशे की ओवरडोज से एक 28 वर्षीय युवक की मौत हो गई। उसका शव गांव के एक गड्ढे से मिला है। उसके हाथ में सिरिंज थी। परिजनों का आरोप है कि गांव में कई लोग नशा बेचते हैं, उन्होंने ही उनके बेटे को नशे की ओवरडोज देकर मारा है। उधर, पुलिस का कहना है कि शव कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। परिजन जो बयान देंगे उसी के मुताबिक कानूनी कार्रवाई की जाएगी।प्रकाश कौर निवासी गांव अक्कू वाला ने कहा कि उसका देवर संतोख सिंह (28) गुरुवार को यूपी से लौटा था। वहां पर तूड़ी बनाने वाली मशीन लेकर गया था। संतोख का शव गांव में एक गड्ढे में मिला है। उसके हाथ में सिरिंज थी, जिससे प्रतीत होता है कि उसने नशे का इंजेक्शन लगाया था। नशे की ओवरडोज से उसकी मौत हुई है। प्रकाश कौर का कहना है कि गांव में कई लोग नशा बेचते हैं, उसने कई लोगों के नाम भी लिए हैं। परिजनों का आरोप है कि नशा बेचने वालों ने संतोख को नशे की ओवरडोज देकर मार डाला है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।एक सप्ताह में नशे से मरे छह युवक
नशे का सेवन करने वाले युवकों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। फिरोजपुर, जीरा, मक्खू व मल्लांवाला में एक सप्ताह के भीतर छह युवक इसकी भेंट चढ़ चुके हैं। पुलिस नशा तस्करी को रोकने में असमर्थ नजर आ रही है। शुक्रवार को फिरोजपुर के गांव अक्कू वाला निवासी संतोख सिंह (28) की मौत हो गई। इसी तरह जीरा की बस्ती माछियां निवासी संदीप सिंह (22), मनसूरदेवा निवासी बेअंत सिंह, बहक गुजरां निवासी प्रदीप सिंह (22) उर्फ बग्गा, जीरा की बस्ती टिब्बा निवासी मंजीत सिंह (20) और गुरविंदर सिंह (22) की नशे से मौत हो चुकी है। इससे पहले फिरोजपुर में कई युवक नशे के सेवन से अपनी जान गवां चुके हैं। नशे की रोकथाम के लिए कई गांवों में लोग पुलिस के खिलाफ धरने प्रदर्शन भी कर चुके हैं। यही नहीं कई ग्रामीणों ने नशा बेचने वाले लोगों के नामों की सूची पुलिस को दी है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है। आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद भी नशे का कारोबार रुकने का नाम नहीं ले रहा है।

यहां बिकता है नशा
थाना मक्खू के अंतर्गत जल्ला चौक, रसूलपुर बाइपास, सूदां, ईशा नगरी, मिशन बस्ती, जीरा रोड, धक्का बस्ती, पीर मोहम्मद, जीरा के घोड़ मोहल्ला, मनसूर देवा, बस्ती माछियां, समाधि मोहल्ला, कच्चा गादड़ी वाला रोड, फिरोजपुर रोड, टिब्बा बस्ती, मल्लोके रोड, फौजन वाली गली व मल्लांवाला में सरेआम नशा बिक रहा है।

Related posts

मुंबई में पकड़ी गई 125 करोड़ की हेरोइन: ईरान से मूंगफली तेल की खेप में छिपाकर लाई गई, एक बिजनेसमैन गिरफ्तार

News Blast

महाराष्ट्र में दक्षिण अफ्रीका से लौटा यात्री निकला कोरोना पॉजिटिव, ओमीक्रोन वेरिएंट की नहीं हुई है पुष्टि

News Blast

PM Netanyahu asks Israelis to do ‘namaste’ instead of shaking hands amid coronavirus fears

Admin

टिप्पणी दें