April 28, 2024 : 12:51 PM
Breaking News
MP UP ,CG Other अन्तर्राष्ट्रीय करीयर खबरें खेल टेक एंड ऑटो ताज़ा खबर मनोरंजन महाराष्ट्र राज्य राष्ट्रीय लाइफस्टाइल हेल्थ

MP Board 10th Result 2022 : मजदूर पिता ने पढ़ाई में कमी नहीं आने दी, बेटी नैनसी ने टॉप कर पूरा किया सपना

MP 10 BOARD TOPPER. नैनसी के पिता पेशे से मजदूर हैं. वो सुबह से शाम तक गर्मी सर्दी में पसीना बहाते हैं तब बेटी की पढ़ाई का इंतजाम कर पाए.
MP 10 BOARD TOPPER. नैनसी के पिता पेशे से मजदूर हैं. वो सुबह से शाम तक गर्मी सर्दी में पसीना बहाते हैं तब बेटी की पढ़ाई का इंतजाम कर पाए.

छतरपुर. मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल यानि एमपी बोर्ड की दसवीं की परीक्षा में इस बार दो टॉपर हैं. वो भी दोनों छात्राएं हैं. सतना की शुचिता पांडे के साथ छतरपुर की नैनसी दुबे भी 10 बोर्ड परीक्षा में अव्वल रहीं. शुचिता की तरह उन्हें भी 500 में से 496 अंक मिले.

एम पी बोर्ड का आज रिजल्ट घोषित कर दिया गया है. दसवीं की मेरिट लिस्ट में छतरपुर की नैनसी दुबे ने पहला स्थान पाया है. उन्होंने 500 में से 496 अंक पा कर पहला स्थान हासिल किया है. नैनसी दुबे एक्सीलेंस स्कूल क्रमांक 1 की स्टूडेंट हैं. अपनी स्टूडेंट की इस कामयाबी पर उनके स्कूल टीचर्स खुद बधाई देने उनके घर पहुंचे.

पिता का त्याग, बेटी की लगन
नैनसी नारायणपुरा गांव की रहने वाली हैं. उनकी कामयाबी इस मायने में और बड़ी है कि वो एक निर्धन परिवार की बेटी हैं. पिता पेशे से मजदूर हैं. वो रोज छह किलोमीटर साइकिल चलाकर पढ़ने के लिए स्कूल जाती थीं. नैनसी अपनी इस कामयाबी का श्रेय अपने माता पिता और अपनी टीचर को दे रही हैं. पिता ने रात दिन मजदूरी कर बेटी को पढ़ाई के लिए संसाधन उपलब्ध कराए. बेटी की पढ़ाई में कभी गरीबी को आड़े नहीं आने दिया. उनकी बड़ी बहन ने भी उन्हें गाइड किया. कोरोना काल में ऑनलाइन क्लासेस के कारण पढ़ाई करना अपने आप में बड़ा चैलेंज था. नैनसी आगे पढ़कर डॉक्टर बनना चाहती हैं.

Related posts

शानदार 5,000mAh बैटरी, बढ़िया डिस्प्ले और स्मार्ट फीचर्स से लैस – HONOR 9A

News Blast

चौथी मंजिल से गिरे शख्स का पैर ग्राउंड फ्लोर पर रेलिंग में फंसा

News Blast

साप्ताहिक पंचांग, सितंबर के दूसरे हफ्ते में बदलेगी मंगल की चाल खरीदारी और नया काम शुरू करने के लिए 3 दिन रहेंगे शुभ मुहूर्त

News Blast

टिप्पणी दें