May 31, 2024 : 1:43 AM
Breaking News
MP UP ,CG क्राइम खबरें बिज़नेस ब्लॉग मनोरंजन महाराष्ट्र राज्य राष्ट्रीय लाइफस्टाइल हेल्थ

रीवा में लोकायुक्‍त की टीम ने रिश्वत लेते पटवारी को पकड़ा

लोकायुक्त पुलिस ने एक भ्रष्टाचारी पटवारी को पकड़ा है। लोकायुक्त सूत्रों की मानें तो हुजूर तहसील के पटवारी हल्का दुआरी में पदस्थ पटवारी को 1500 रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है। दावा है आरोपित पटवारी भू-खंड के नामांतरण उपरांत इस्तलाबी के एवज में रकम मांगी थी। लेकिन बिना पैसे लिए काम करने को तैयार नहीं था। थक हारकर पीड़ित लोकायुक्त एसपी के पास पहुंचा था। जहां आवेदन का सत्यापन कराने पर शिकायत सही पाई गई। ऐसे में सोमवार की सुबह होंडा शोरूम के सामने बजरंग नगर से रिश्वत के साथ रंगे हाथ पकड़ लिया है। अब लोकायुक्त की टीम पटवारी को लेकर राजनिवास लेकर पहुंची। यहां भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। कार्रवाई पूरी हो जाने के बाद पटवारी को जमानत पर रिहा कर दिया गया है।

क्या था मामला : एसपी लोकायुक्त गोपाल सिंह धाकड़ ने बताया कि सोमवार की सुबह 11 बजे इन्द्र कुमार द्विवेदी (45) पटवारी हल्का दुआरी तहसील हुजूर जिला रीवा को 1500 रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है। उसके खिलाफ शिकायतकर्ता अमित द्विवेदी पुत्र राजकुमार निवासी ग्राम दादर टोला बजरहा जिला रीवा ने लोकायुक्त कार्यालय पहुंचकर आवेदन दिया था।

प्रवीण सिंह परिहार के मार्गदर्शन में कार्रवाई : पीड़ित का आरोप था कि हल्का दुआरी का पटवारी भू-खण्ड का नामान्तरण उपरान्त रिकार्ड में इन्ट्री (इस्तलाबी) के लिए रिश्वत की मांग की है। पटवारी 500 रुपये पहले ले चुका है। सत्यापन उपरांत शिकायत सही पाए जाने पर सोमवार को ट्रैपिंग के लिए डीएसपी प्रवीण सिंह परिहार के मार्गदर्शन में निरीक्षक जियाउल हक के नेतृत्व वाली 10 सदस्यीय टीम भेजी थी।

Related posts

दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर रेंग रहे वाहन, पुलिस चेंकिंग के कारण सीमा पर लग रहा लंबा जाम

News Blast

कलियासोत डैम के गेट खुले, नदी में फंसे युवक ने पेड़ पर चढ़कर बचाई अपनी जान

News Blast

महाराष्ट्र में कोरोना LIVE: लॉकडाउन 2.0 के मुहाने पर खड़े महाराष्ट्र में 47,827 नए मरीज मिले, इससे ज्यादा नए मरीज सिर्फ अमेरिका और ब्राजील में

Admin

टिप्पणी दें