May 3, 2024 : 4:56 PM
Breaking News
MP UP ,CG महाराष्ट्र राज्य राष्ट्रीय लाइफस्टाइल हेल्थ

जिंदा रहने रोज लगे एक लाख रुपये, हर दिन 16 हजार का खाना, पढ़ें कैसे एक कोरोना मरीज पर खर्च हुए 8 करोड़

Rewa farmer dharamjay singh corona treatment story: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा (Rewa) के किसान धर्मजय सिंह का कोरोना से निधन हो गया. इलाज में परिवार ने 8 करोड़ रुपये खर्च किए. तकरीबन 50 एकड़ जमीन भी बेची, बावजूद इसके उनकी जान नहीं बची. अब उनके बड़े भाई प्रदीप सिंह ने बताया है कि आखिर इतने पैसे किन चीजों में खर्च हुए. प्रदीप का कहना है कि चेन्नई के अस्पताल में रोज ट्रीटमेंट की फीस करीब 3 लाख रुपए तक थी. एयर एंबुलेंस से रीवा से चेन्नई लेकर जाने में करीब 35 लाख खर्च हो गए. हर रोज खाने में ही करीब 15-16 लाख लग जाते थे. पूरे परिवार ने छोटे भाई को बचाने की बहुत कोशिश की थी.

भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा (Rewa) के धर्मजय सिंह पेशे से किसान थे. कोरोना से उनका निधन हो गया. धर्मजय साल 2021 के अप्रैल में कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे. उन्हें इलाज के लिए रीवा के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मगर डॉक्टरों ने उनकी हालत को देखते हुए कहीं और ले जाने की सलाह दी. फिर उन्हें चेन्नई के अस्पताल में एडमिट कराया गया. यहां उन्होंने 8 महीने तक मौत से जंग लड़ी. इलाज में परिवार ने 8 करोड़ रुपये खर्च किए. तकरीबन 50 एकड़ जमीन भी बेची, बावजूद इसके उनकी जान नहीं बची. अब उनके बड़े भाई प्रदीप सिंह ने बताया कि आखिर इतने पैसे किन चीजों में खर्च हुए.भाई की जान बचाने की पूरी कोशिश परिवार के हर सदस्य ने की. चेन्नई के अस्पताल में रोज ट्रीटमेंट की फीस करीब 3 लाख रुपए तक थी. इसमें एक्मो सिस्टम में रखने के चार्ज के साथ डॉक्टर्स के राउंड की फीस भी शामिल थी. ऑक्सिजनेटर चेंज करने की फीस अलग थी. इसमें इंफेक्शन का खतरा ज्यादा रहता है, इसलिए महीने में 3-4 बार इसे बदलते हैं. इसमें हर महीने 70-80 लाख रुपए लग जाते थे. एक्मो से भाई बाहर आए तो अस्पताल का हर दिन का खर्च एक लाख रुपए के आसपास आ गया.

गांव वालों ने भी की मदद 

खाने में हर दिन का 15-16 हजार रुपए लग जाते थे. बाहर के डॉक्टर के कॉल की फीस भी लगी. 35 लाख रुपए एयर एंबुलेंस से रीवा से चेन्नई में भर्ती करने का लगा गया. इलाज में मदद के लिए गांव वाले भी आगे आए. परिवार-रिश्तेदारों ने भी पैसे जुटाए. करीब 3 लाख रुपये इकमो सिस्टम की रोज की फीस थी. उनका कहना है कि चेन्नई में रहने के लिए किराए पर फ्लैट लिया था. यहां रहने-खाने पर अलग से खर्च हुआ.

 

Related posts

गुरुवार को मृगशिरा नक्षत्र में चंद्रमा होने से बन रहा है मृत्यु योग, कुंभ सहित 7 राशियों को रहना होगा संभलकर

News Blast

हंगामा है क्यों बरपा: मिनटों में विधेयक पारित कराने में पीछे नहीं थी यूपीए, 2006 और 2014 के बीच 18 विधेयक हंगामे में हुए थे पारित

News Blast

आज का जीवन मंत्र:जन्म लिया है तो मृत्यु भी आएगी और अकेले ही जाना पड़ेगा, इसलिए लालच और मोह से बचें

News Blast

टिप्पणी दें