May 3, 2024 : 6:26 AM
Breaking News
MP UP ,CG Other क्राइम राज्य राष्ट्रीय

गुजरात: रेप केस में सुनाई उम्रकैद की सजा तो अपराधी ने जज पर फेंक दी चप्पल, जानें फिर क्या हुआ?

सूरत. गुजरात के सूरत (Gujarat’s Surat) में बलात्कार और हत्या के दोषी ने न्यायाधीश पर चप्पल फेंकी. अपराधी ने ऐसा आजीवन कारावास की सजा सुनाए के बाद किया. सूरत एक अदालत ने बुधवार को पांच साल की बच्ची के बलात्कार के बाद हत्या करने के मामले में 27 साल के दोषी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई. अदालत में विशेष पॉक्सो जज पीएस काला के फैसला सुनाने के बाद, सुजीत साकेत नाम के दोषी ने जज की तरफ अपनी चप्पल फेंक दी. हालांकि उसका निशाना चूक गया और चप्पल विटनेस बॉक्स के करीब जाकर गिर गई.पीड़ित पक्ष के मुताबिक, मध्य प्रदेश का रहने वाले आरोपी सुजीत साकेत ने 30 अप्रैल को एक बच्ची की बलात्कार के बाद हत्या कर दी थी. ये बच्ची एक प्रवासी मजदूर (Migrant Labour) की थी. बच्ची को अकेला पाकर दोषी ने उसे चॉकलेट दिलाने के बहाने अगवा कर लिया. इसके बाद वह बच्ची को सूनसान जगह पर ले गया जगां उनसे इस वारदात को अंजाम दिया और गला घोंट कर बच्ची की हत्या कर दी. इसके बाद सुजीत साकेत के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई.

कोर्ट ने फैसला सुनाने से पहले 26 गवाहों के बयान लिए और 53 कागजी सबूत भी देखे.

महाराष्ट्र में सामने आया था ऐसा ही मामला
इसी तरह का मामला पिछले माह महाराष्ट्र में भी सामने आया था जहां महाराष्ट्र के ठाणे जिले में हत्या मामले में आरोपी एक व्यक्ति ने स्थानीय अदालत में न्यायाधीश पर चप्पल फेंकी. वह इस बात से गुस्से में था कि उसे मुकदमे की सुनवाई की तारीखों पर अदालत में नहीं लाया जा रहा है. एमएफसी पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना कल्याण में एक अदालत में हुई जहां विचाराधीन कैदी रोशन घोरपडे पर अपनी पत्नी और मां की हत्या का मुकदमा चल रहा है.उन्होंने बताया कि सुनवाई के दौरान घोरपडे ने चप्पल उठाई और न्यायधीश पर फेंक दी. हालांकि, चप्पल न्यायाधीश को नहीं लगी क्योंकि वह झुक गए थे. अदालत कक्ष में मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत विचाराधीन कैदी को पकड़ लिया.

Related posts

MP में मोटी फीस भरकर निजी इंजीनियरिंग कालेजों में प्रवेश पा सकेंगे विद्यार्थी, आइपीएस कोटे में 20 प्रतिशत सीटें बढ़ीं

News Blast

एक पोलिंग बूथ पर 1000 से ज्यादा वोटर नहीं होंगे; ज्यादा टेम्परेचर वाले वोटर और कोरोना के मरीज भी आखिरी घंटे में वोट डाल सकेंगे

News Blast

मुंबई में अंतिम संस्कार किया गया; सुनील शेट्‌टी, विवेक ओबेरॉय, श्रद्धा कपूर और कृति सेनन मौजूद रहे

News Blast

टिप्पणी दें