April 28, 2024 : 11:16 PM
Breaking News
Other

श्रीनगर में बड़ा आतंकी हमला, बस पर फायरिंग में 3 जवान शहीद, 11 घायल

आतंकवादियों ने संसद पर हुए हमले की 20वीं बरसी पर सोमवार को श्रीनगर के बाहरी हिस्से में जम्मू-कश्मीर पुलिस की बस पर गोलीबारी की, जिसमें तीन पुलिसकर्मी शहीद हो गये और 11 अन्य घायल हो गए।

अधिकारियों ने यह जानकारी दी। दो पुलिसकर्मियों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, तीसरे की हालत ज्यादा गंभीर थी उन्हें तुरंत अस्पताल लाया गया जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमले में शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों के परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त कीं.

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के अलावा मुख्यधारा के राजनीतिक दलों ने भी हमले की कड़ी निंदा की। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सोमवार शाम पंथा चौक क्षेत्र के जेवान में 25 पुलिसकर्मियों को ले जा रही बस पर आतंवादियों ने गोलीबारी की। अधिकारियों ने बताया कि हमले में जम्मू कश्मीर सशस्त्र पुलिस की नौवीं बटालियन के कम से कम 14 पुलिसकर्मी घायल हो गए, जिन्हें विभिन्न अस्पतालों में ले जाया गया और इनमें से दो की मौत हो गई। जान गंवाने वालों में सशस्त्र पुलिस का एक सहायक उप-निरीक्षक भी शामिल है। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने बताया कि इस हमले में दो से तीन आतंकवादी शामिल थे और अंधेरे का फायदा उठाकर वे फरार हो गए। अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों की धरपकड़ के लिए इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। अभी तक किसी भी आतंकवादी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। आतंकवादियों ने 13 दिसंबर 2001 को संसद भवन पर हमला किया था, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई थी। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई में सभी पांचों आतंकवादियों को मार गिराया था.प्रधानमंत्री मोदी ने आतंकवादी हमले में शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों के परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त कीं। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक ट्वीट में कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमले के संबंध में ब्योरा मांगा है। उन्होंने हमले में शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों के परिवारों के प्रति संवेदनाएं भी प्रकट कीं।” जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने ट्वीट कर कहा, श्रीनगर में जम्मू-कश्मीर पुलिस बस पर हुए कायराना हमले की कड़ी निंदा करता हूं। शहीद हुए वीर पुलिसकर्मियों को मेरी श्रद्धांजलि। हम दोषियों को सजा दिलाने को लेकर प्रतिबद्ध हैं। शोकाकुल परिवारों को मेरी संवेदनाएं। हमले की निंदा करते हुए नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने भी शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि देते हुए शोकाकुल परिवारों के प्रति संवेदना जतायी।पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने पुलिसकर्मियों पर हुए हमले को दुखद करार देते हुए आरोप लगाया कि इसने कश्मीर में हालात सामान्य होने के ”केंद्र के झूठे बयान को उजागर कर दिया है। भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने कहा कि ये कायराना हमला आतंकवादियों की हताशा को दर्शाता है। कांग्रेस की प्रदेश इकाई ने भी आतंकी हमले की निंदा की और कहा कि बिगड़ते सुरक्षा हालात को काबू करने के लिए सरकार को उपाय करने की जरूरत है। सज्जाद लोन के नेतृत्व वाली पीपुल्स कॉन्फ्रेंस ने भी हमले की निंदा की। जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने हमले को ”जघन्य और कायरतापूर्ण” करार दिया।

Related posts

कश्मीर में फिर से निशाने पर पंडित, डर से शुरू हुआ पलायन

News Blast

Taliban ने कुर्सी के लिए अपने Supreme Leader को ही मार डाला, डिप्टी पीएम का किया ये हाल

News Blast

MP: जबलपुर में इसाई धर्मगुरु ने संस्था का नाम बदलकर 2.7 करोड़ का किया गबन

News Blast

टिप्पणी दें