May 3, 2024 : 12:26 PM
Breaking News
MP UP ,CG अन्तर्राष्ट्रीय खबरें खेल ताज़ा खबर राष्ट्रीय

विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने के बाद दिया ये ‘भावुक संदेश’

भारत की क्रिकेट टीम इस साल के टी-20 विश्व कप से बाहर हो गई है. भारत सेमी फ़ाइनल में भी जगह नहीं बना पाया. अपने आख़िरी ग्रुप मैच में भारत ने नामीबिया को नौ विकेट से मात दी.

इसके साथ ही टी-20 कप्तान के रूप में विराट कोहली का सफ़र भी ख़त्म हो गया है. विश्व कप से पहले ही विराट कोहली ने घोषणा कर दी थी कि वे विश्व कप के बाद टी-20 में कप्तानी छोड़ देंगे.मैच के बाद विराट कोहली ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय टी-20 में टीम की कप्तानी छोड़ने का ये सही समय है. मैच के बाद प्रेस कॉन्फ़्रेंस में कोहली ने कहा, “सबसे पहले तो राहत महसूस कर रहा हूँ. लेकिन चीज़ों को सही परिप्रेक्ष्य में रखना होगा.”

विश्व कप में भारत के सेमी फ़ाइनल में न पहुँच पाने के कारण विराट कोहली को भी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. वैसे तो कोहली ने अपनी कप्तानी में भारत को कई यादगार जीत दिलाई है, लेकिन वे किसी भी आईसीसी टूर्नामेंट में बतौर कप्तान कोई ख़िताब नहीं जीत पाए.

कोहली ने कहा कि ये अपने काम के दबाव को मैनेज करने का सही समय है. उन्होंने कहा कि छह-सात साल से काफ़ी क्रिकेट मैच हुए है और हर बार जब आप मैदान में उतरते हैं, तो ये आपसे बहुत कुछ लेता है.

विराट कोहली ने कहा कि टीम के खिलाड़ियों के साथ उनका काफ़ी अच्छा समय गुज़रा है. उन्होंने कहा, “हमने एक टीम के रूप में वाकई अच्छा प्रदर्शन किया. मुझे पता है कि इस विश्व कप में हम आगे तक नहीं जा पाए, लेकिन टी-20 में हमे अच्छे नतीजे मिले और हमे एक साथ खेलने में मज़ा आया.”

कोहली ने कहा, “टी-20 क्रिकेट मार्जिन का गेम है. आप पहले दौ मैचों में दो ओवर्स की बात करते हैं और चीज़ें अलग हो सकती थीं. लेकिन जैसा कि मैंने पहले भी कहा है कि हम उतने निडर नहीं थे. हम ऐसी टीम नहीं है, जो टॉस का बहाना दे.”

विराट कोहली ने हेड कोच रवि शास्त्री और सपोर्ट स्टाफ़ को धन्यवाद दिया. कोच के रूप में रवि शास्त्री का ये आख़िरी मैच था. अब राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट टीम के कोच की ज़िम्मेदारी संभालेंगे.

ये पूछे जाने पर कि क्या खिलाड़ी के रूप में वे मैदान पर उसी तरह का जोश दिखाएँगे, विराट कोहली ने कहा, “वो कभी बदलने वाला नहीं है. अगर मैं ऐसा नहीं कर सकता हूँ, तो मैं आगे नहीं खेल पाऊँगा. पहले भी जब मैं कप्तान नहीं था, मैं हमेशा ये देखने के लिए उत्साहित रहता था कि गेम में क्या हो रहा है.”

कोहली ने कहा कि मैं सिर्फ़ मैदा में खड़ा रहूँ और कुछ न करूँ, ये हो नहीं सकता.

धन्यवाद

विराट कोहली

कप्तान के रूप में अपने आख़िरी मैच के बाद कोहली ने ट्विटर पर एक मैसेज लिखकर लोगों को धन्यवाद दिया

Related posts

खरगोन में तापमान 42.2 डिग्री: MP में अगले दो से तीन दिन गर्मी से थोड़ी राहत के आसार, 4 अप्रैल से फिर तापमान में बढ़ोतरी

Admin

भारत से छिन सकती है टी-20 वर्ल्ड कप 2021 की मेजबानी, टैक्स विवाद के कारण आईसीसी ने बीसीसीआई को धमकी दी

News Blast

कोरोना मरीज की सफदरजंग अस्पताल में संदिग्ध मौत, सैंपल जांच के लिए भेजा

News Blast

टिप्पणी दें