April 27, 2024 : 7:33 AM
Breaking News
Other

गुजरात सरकार का एलान: कोरोना से जान गंवाने वालों के परिवार को मिलेगा 50 हजार रुपये का मुआवजा

गुजरात के स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल ने मंगलवार को एलान किया कि सरकार कोरोना से जान गंवाने वालों के परिवार को 50 हजार रुपये का मुआवजा प्रदान करेगी। इसके लिए सरकार जिलेवार कमेटी का भी गठन करेगी। विधानसभा में विपक्षी दल कांग्रेस द्वारा इस मुद्दे पर सवाल उठाए जाने के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने यह बयान दिया।कांग्रेस ने राज्य में कोरोना संक्रमण से तीन लाख से अधिक लोगों की मौत होने का दावा किया जबकि स्वास्थ्य मंत्री द्वारा पेश किए गए आधिकारिक आंकड़े के अनुसार राज्य में 10 हजार 82 लोगों की मौत हुई है।
पटेल ने सदन में बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से उन्हें एक पत्र मिला है जिसके बाद सरकार ने मुआवजे का फैसला लिया है। राज्य सरकार केंद्र के दिशानिर्देशों के अनुसार मुआवजे के लिए जिलेवार कमेटी का गठन करेगी। इसके बाद संक्रमण का शिकार हुए मृतकों के आश्रितों को मुआवजा देगी।

स्वास्थ्य मंत्री पटेल ने बताया कि भारत में कोरोना संक्रमण से हुई मौतों की दर दूसरे देशों के मुकाबले कम रही। राज्य सरकार के तत्काल प्रबंधों के कारण गुजरात में देश के अन्य राज्यों के मुकाबले मृत्युदर काफी कम रही।

इससे पहले राज्य में विपक्षी दल कांग्रेस ने एक प्रेस नोट जारी करते हुए कहा था कि सदन में विधायकों द्वारा पूछे गए प्रश्न के जवाब में सरकार ने कहा है कि राज्य में कोरोना संक्रमण से केवल 3,864 मौतें हुई है। इसपर स्वास्थ्य मंत्री पटेल ने कहा कि कांग्रेस के सदस्यों ने नगर निगम क्षेत्रों में हुई मौतों का आंकड़ा नहीं मांगा था। राज्य में संक्रमण से कुल 10,082 लोगों की मौत हुई है।

Related posts

सरकार हर मुद्दे पर खुली चर्चा को तैयार, पीएम मोदी बोले- संसद में सवाल भी हो और शांति भी हो

News Blast

मम्मी दौड़ा-दौड़ा के मारती है’, छोटी सी बच्ची ने टीचर से रोया दुखड़ा! लोगों को याद आया बचपन

News Blast

पीडब्ल्यूडी इंजीनियर ठेकेदार से रिश्वत लेते गिरफ्तार, लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा

News Blast

टिप्पणी दें