May 2, 2024 : 7:43 PM
Breaking News
करीयर

CIL MT Recruitment 2021: कोल इंडिया लिमिटेड में मैनेजमेंट ट्रेनी के तमाम पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई 

CIL MT Recruitment 2021: सार्वजनिक क्षेत्र की सबसे बड़ी कंपनियों में शुमार कोल इंडिया लिमिटेड (CIL) ने मैनेजमेंट ट्रेनी (MT) के 588 पदों पर भर्तियां निकालकर आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. जिन उम्मीदवारों ने साल 2021 में ग्रेजुएट एप्टिट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) पास कर लिया है, वह इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए कंपनी ऑनलाइन एग्जाम आयोजित कराएगी, जो लोग इसमें पास होंगे उन्हें सिलेक्ट कर लिया जाएगा.

किस ट्रेड के कितने पद
कोल इंडिया लिमिटेड के नोटिफिकेशन के मुताबिक माइनिंग इंजीनियरिंग के 253, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के 117, मैकेनिकल इंजीनियरिंग के 134, सिविल इंजीनियरिंग के 57, इंडस्ट्री इंजीनियरिंग के 15 और जियोलॉजी के 15 पदों के लिए यह भर्ती होनी है. 

भर्ती की महत्वपूर्ण तिथियां
मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 10 अगस्त 2021 से शुरू हो चुकी है. ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 9 सितंबर 2021 है. सभी उम्मीदवारों को 9 सितंबर तक एप्लीकेशन फीस जमा करके फॉर्म कंप्लीट करना होगा. फिलहाल कंपनी ने इस भर्ती परीक्षा की तारीखों का ऐलान नहीं किया है.  

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा
कुछ पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड में 60% अंकों के साथ बीटेक की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा जियोलॉजी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास इस विषय में एमएससी या एमटेक की डिग्री होनी चाहिए. आवेदकों की अधिकतम उम्र 30 वर्ष होनी चाहिए. 

आवेदन शुल्क
जनरल और ओबीसी कैटेगरी के आवेदकों को इन पदों के लिए 1180 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा. एससी, एसटी और दिव्यांगों के लिए आवेदन निशुल्क हैं. आवेदन शुल्क ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरीकों से जमा किया जा सकता है. 

यहां जानें आवेदन का तरीका
मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों को कोल इंडिया लिमिटेड की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.coalindia.in पर जाना होगा. यहां उम्मीदवारों को इस भर्ती का नोटिफिकेशन मिल जाएगा, जिसे डाउनलोड करके आप अच्छी तरह पढ़ लें. इसमें आपको आवेदन की पूरी प्रक्रिया और लिंक मिल जाएगा. उम्मीदवार इस https://www.coalindia.in/media/documents/Detailed_Advertisement_for_recruitment_of_MTs_through_GATE-2021_dt._09.08.2021.pdf लिंक पर क्लिक करके नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः UKPSC FRO Recruitment 2021: उत्तराखंड में फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर के पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Related posts

क्या हिंदुओं को देश के कुछ राज्यों में अल्पसंख्यक का दर्जा मिल सकता है?

News Blast

Sarkari Naukri LIVE Updates: राज्य के इन सरकारी विभागों में निकली बंपर भर्तियां, देखें डिटेल्स

Admin

MP में छात्रों को अवसर: प्रदेश के 107 कॉलेज में 30 सर्टिफिकेट और डिप्लोमा कोर्स इसी सत्र से शुरू हो रहे; GST-इनकम टैक्स और होटल मैनेजमेंट जैसे कोर्स रहेंगे

Admin

टिप्पणी दें