May 3, 2024 : 4:14 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

हेपेटाइटिस दिवस:विश्व हेपेटाइटिस दिवस के अवसर पर की 600 लोगों के स्वास्थ्य की निशुल्क जांच

गुड़गांव9 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
प्रशंसा पत्र भेंट करते हुए। - Dainik Bhaskar

प्रशंसा पत्र भेंट करते हुए।

  • स्वास्थ्य क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने वाले डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मियों को भी किया गया सम्मानित

गुड़गांव जिल नागरिक अस्पताल में बुधवार को विश्व हेपेटाइटिस दिवस मनाया गया। इस अवसर पर स्वास्थ्य क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने वाले कर्मचारियों, नर्स फार्मासिस्ट व डॉक्टरो को प्रशंसा पत्र भेंट किए गए।

इस अवसर पर उप सिविल सर्जन डॉ सुधा गर्ग, डॉक्टर मनीष राठी ,डॉक्टर काजल, डॉक्टर नजमा एवं जिला नोडल ऑफिसर हेपेटाइटिस डॉक्टर योगेश साहू ने सेक्टर-10 स्थित नागरिक अस्पताल में आने वाले लोगों को हेपेटाइटिस बीमारी की गंभीरता व इससे बचाव उपायों के बारे में लोगों को जानकारी दी। इसके अलावा, हेपेटाइटिस को लेकर लोगों को निशुल्क जांच व इलाज के बारे में भी बताया गया।

सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र यादव नेे बताया कि आज जिला गुरुग्राम में विश्व हेपेटाइटिस दिवस के अवसर पर 600 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई। इसके अलावा 10 मरीजों का इलाज पूरा होने पर उन्हें सर्टिफिकेट भी दिए गए।

विश्व हेपेटाइटिस दिवस के अवसर पर जिला के विद्यालयों में बच्चों के लिए पोस्टर तथा रंगोली प्रतियोगिताएं भी आयोजित करवाई गई ताकि बच्चे इस बीमारी से बचाव उपायों के बारे में जागरूक हो सके।

खबरें और भी हैं…

Related posts

फेसबुक से पूछा- 13 साल के बच्चे को बालिग कैसे मानते हो, भारत से कमाई कितनी, टैक्स कितना चुकाते हो?

News Blast

सात दिन में सरकारी स्कूल के 3 टीचर मिले कोरोना संक्रमित, स्कूल जाने से बढ़ रहा संक्रमण का खतरा

News Blast

तनाव और चिंता कम करने में थैरेपी का काम करती है जर्नल राइटिंग, बेहतर तरीके से सहेज सकेंगे यादें; मरने के बाद भी आपको जिंदा रखेगी लेखनी

News Blast

टिप्पणी दें