May 17, 2024 : 1:30 PM
Breaking News
राज्य

सियासत : कैप्टन की चाय पार्टी में ऐसा क्या हुआ कि प्रियंका गांधी को करना पड़ा फोन, सिद्धू दोबारा पंजाब भवन लौटे

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चंडीगढ़ Published by: ajay kumar Updated Sat, 24 Jul 2021 12:11 AM IST

सार

नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का कार्यभार शुक्रवार को संभाल लिया। 15 अगस्त से सिद्धू पंजाब कांग्रेस भवन में रुकेंगे। कार्यक्रम में पंजाब के मंत्री-विधायक और हजारों समर्थक पहुंचे। सिद्धू की ताजपोशी के साथ कांग्रेस हाईकमान ने पंजाब संकट हल होने की घोषणा कर दी। प्रियंका और राहुल गांधी पंजाब के मामले को लेकर बेहद सक्रिय हैं। 

ख़बर सुनें

विस्तार

कांग्रेस की पंजाब इकाई की कमान अब नवजोत सिंह सिद्धू के हाथों पर आ गई है। शुक्रवार को उन्होंने 10 हजार से ज्यादा समर्थकों की मौजूदगी में कार्यभार संभाला। अंदरूनी मतभेदों से घिरी कांग्रेस को इस कार्यक्रम में एक दिखाने की कोशिश की गई। इन कोशिशों का नतीजा रहा कि नवजोत सिंह सिद्धू के धुर विरोधी पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कार्यभार ग्रहण कार्यक्रम में शिरकत की और एक साथ काम करने की बात कही। 

विज्ञापन

कैप्टन ने दिखाई नरमी
पिछले कई दिनों से सिद्धू के प्रति तल्ख कैप्टन अमरिंदर सिंह के तेवर अब नरम हैं। उन्होंने गुरुवार को ही नवजोत सिंह सिद्धू को चाय पार्टी के लिए पंजाब भवन में आमंत्रित किया। बता दें कि इससे पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि जब तक नवजोत सिंह सिद्धू सोशल मीडिया पर दिए गए अपने बयान पर सार्वजनिक माफी नहीं मांग लेते हैं, तब तक मैं उनसे मुलाकात नहीं करूंगा। शुक्रवार को नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब भवन में कैप्टन की चाय पार्टी पर पहुंचे। लेकिन यहां भी कुछ ऐसा हुआ कि प्रियंका गांधी को दखल देना पड़ा।

प्रियंका गांधी के कहने पर कैप्टन से मिले सिद्धू
कांग्रेस भवन में ताजपोशी से पहले पंजाब भवन में कैप्टन ने सभी मंत्रियों, विधायकों और सांसदों को चाय पर बुलाया था। नवजोत सिद्धू जब पंजाब भवन पहुंचे तब तक कैप्टन वहां नहीं आए थे। इस पर सिद्धू कुछ देर विधायकों से बातचीत करने के बाद पंजाब भवन से चले गए। इस बात की सूचना तुरंत हरीश रावत ने प्रियंका गांधी को फोन पर दी, जोकि इन दिनों शिमला में हैं। 

प्रियंका ने तुरंत नवजोत सिद्धू को फोन करके वापस पंजाब भवन पहुंचने को कहा। आखिरकार सिद्धू पंजाब भवन लौटे, तब तक कैप्टन वहां पहुंच चुके थे। सिद्धू ने उन्हें दूर से ही फतेह बुलाई और पूरे जोश के साथ गले मिलने के अपने चिर-परिचित अंदाज में कैप्टन से मिलने से परहेज किया। हालांकि यह माना जा रहा था कि सिद्धू पंजाब भवन में चाय पार्टी के दौरान ही कैप्टन से अपने गिले-शिकवे दूर कर लेंगे और दोनों साथ-साथ पंजाब कांग्रेस भवन के लिए रवाना होंगे।

Related posts

रामायण एक्सप्रेस के वेटर्स की भगवा ड्रेस में सरकार ने किया बदलाव,

News Blast

BigBasket के दो करोड़ ग्राहकों का डाटा लीक, 30 लाख रुपये में बेचने का आरोप

News Blast

राहत देने वाला है IIT प्रोफेसर का विश्लेषण

News Blast

टिप्पणी दें