May 16, 2024 : 10:02 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

कानपुर से अब इंडिगो की फ्लाइट भी मिलेगी:दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद के लिए 15 सितंबर से मिलेगी डायरेक्ट फ्लाइट; कल से स्पाइसजेट की कोलकाता फ्लाइट भी शुरू

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Indigo Expands Its Range Of Flights Now Direct Flights From Kanpur To 4 Cities Including Delhi And Bangalore Start From 15 September

कानपुर9 घंटे पहले

इंडिगो ने अपना प्रस्ताव एयरपोर्ट अथॉरिटी को दे दिया है। – फाइल फोटो।

कानपुर, उन्नाव, फतेहपुर, कानपुर देहात समेत आस-पास के 10 से ज्यादा जिलों के लिए अच्छी खबर है। अब कानपुर से आपको दो नहीं बल्कि 7 फ्लाइट्स मिल पाएंगी। यही नहीं अब आप कानपुर से सीधे दिल्ली और मुंबई के अलावा बेंगलुरु, कोलकाता और हैदराबाद के लिए भी उड़ान भर सकेंगे।

इंडिगो एयरलाइन ने 15 सितंबर से दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद के लिए 4 फ्लाइट्स शुरू करने का ऐलान किया है। इसके लिए एयरलाइन की तरफ से एयरपोर्ट अथॉरिटी को प्रस्ताव भेजा जा चुका है। वहीं, स्पाइसजेट ने दिल्ली और मुंबई के बाद अब कोलकाता के लिए भी डायरेक्ट फ्लाइट शुरू करने का ऐलान किया है। 24 जुलाई को कोलकाता के लिए पहली उड़ान भरी जाएगी।

इंडिगो की फ्लाइट्स आने के बाद किराये में भी कमी की संभावना है।

इंडिगो की फ्लाइट्स आने के बाद किराये में भी कमी की संभावना है।

अब तक केवल दो फ्लाइट्स थीं
कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट से अब तक केवल स्पाइसजेट की दो फ्लाइट दिल्ली और मुंबई के लिए चलती थी। अक्सर ये फ्लाइट्स भी रद्द रहती थी। इसके चलते यहां के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था।

लोड बढ़ेगा, नए टर्मिनल का शुरू होना जरूरी

अभी स्पाइसजेट की दो फ्लाइट्स उड़ाने भर रहीं हैं। 24 जुलाई से एयरलाइन ने कोलकाता के लिए भी फ्लाइट्स शुरू करने का फैसला लिया है।

अभी स्पाइसजेट की दो फ्लाइट्स उड़ाने भर रहीं हैं। 24 जुलाई से एयरलाइन ने कोलकाता के लिए भी फ्लाइट्स शुरू करने का फैसला लिया है।

इंडिगो ने अपने प्रस्ताव में 15 सितंबर से 4 फ्लाइट्स शुरू करने का फैसला किया है। अगर इसे एयरपोर्ट अथॉरिटी मंजूर कर लेती है तो कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट से सात फ्लाइट का संचालन होने लगेगा। यह पहली बार और चुनौतियों से भरा भी होगा। दरअसल, यह सब तभी संभव हो सकता है जब यहां बन रहे नए टर्मिनल की शुरुआत हो जाए।

क्योंकि एयरपोर्ट छोटा होने के कारण जब तक एक फ्लाइट एयरपोर्ट पर खड़ी है तब तक दूसरी फ्लाइट को हवा में चक्कर लगाने पड़ते है, क्योंकि एक बार में एक ही फ्लाइट एयरपोर्ट पर रह सकती है। इंडिगो यह फ्लाइट सितंबर से शुरू करना चाहता है, इसके लिए कपनी ने अपना फाइनल शेड्यूल एयरपोर्ट अथॉरिटी को सौंप भी दिया है। अब इस पर आखिरी मोहर अथॉरिटी को लगनी है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

शोपियां के तुर्कवंगम इलाके में सुरक्षा बलों ने 3 आतंकी मार गिराए, 16 दिन में 28 आतंकी ढेर

News Blast

हर साल 1 अरब से ज्यादा लोग जानवरों की वजह से बीमार पड़ते हैं; पूरी दुनिया वेज डाइट ले, तो 30 साल में 2500 लाख करोड़ का फायदा होगा

News Blast

कश्मीर के सोपोर में आतंकी गोलियां बरसा रहे थे, 3 साल का मासूम मारे गए दादा के सीने पर बैठा था, फौजी ने बचाया

News Blast

टिप्पणी दें