May 2, 2024 : 8:27 PM
Breaking News
खेल

टोक्यो ओलिंपिक-भारत से जुड़ी गलत खबर फैली:भारतीय दल के 3 सदस्यों ने हेल्थ ऐप में ठीक से डेटा नहीं डाला, जारी हो गया कोरोना का अलर्ट

टोक्यो13 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
टोक्यो ओलिंपिक में भारत के 124 एथलीट हिस्सा लेंगे। - Dainik Bhaskar

टोक्यो ओलिंपिक में भारत के 124 एथलीट हिस्सा लेंगे।

टोक्यो ओलिंपिक में हिस्सा लेने पहुंचे भारत दल के दो अधिकारियों और एक कोच की गलती की वजह से खेल गांव में कोरोना से जुड़ा फॉल्स अलर्ट जारी हो गया। अलर्ट में बताया गया कि भारतीय दल के 3 सदस्यों में कोविड के सिम्पटम हैं। बाद में पता चला कि आयोजकों की ओर से मुहैया कराए गए हेल्थ ऐप में डेटा ठीक से न डालने के कारण ऐसा हुआ।

किसी को नहीं हुआ है कोरोना
भारतीय दल के कोविड अधिकारी डॉ. प्रेम वर्मा ने बताया कि दल के किसी भी एथलीट या कोच को कोरोना नहीं हुआ है। उन्होंने कहा, ‘हमारे दो अधिकारी और एक कोच ने हेल्थ ऐप में रोजाना की जाने वाली एंट्री ठीक से नहीं की। इस कारण फॉल्स अलर्ट जारी हो गया।

मामले की तत्काल हुई जांच
भारतीय दल के 3 सदस्यों के सिम्पटोमैटिक होने का अलर्ट जारी होते ही तत्काल पूरे मामले की जांच की गई। इसके बाद अधिकारियों और कोच की गलती सामने आई। वर्मा ने कहा कि उन्होंने दल के सभी सदस्यों को बता दिया है कि ऐप में एंट्री करते वक्त कोई कोताही नहीं बरतनी है। सभी डेटा ठीक से डालने हैं। ओलिंपिक में भाग लेने आए सभी देशों के खिलाड़ियों, अधिकारियों और कोच को रोजाना अपने शरीर का तापमान एंटर करना है। इसके अलावा रोज कुछ सवालों के जवाब भी ऐप पर देने हैं।

रोज हो रही है सभी सदस्यों की टेस्टिंग
वर्मा ने बताया कि खेल गांव में दल के सभी सदस्यों की रोजाना कोरोना टेस्टिंग हो रही है। उन्होंने कहा कि अगर ऐप में गलत एंट्री हो जाती है तो सॉफ्टवेयर अपने आप अलार्म जारी कर देता है। यह अलार्म हर दल के कोविड अधिकारी के पास जाता है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

श्रीकांत डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में, लगातार गेम में जीतेच

News Blast

बटलर ने कहा- वर्ल्ड कप के बाद आईपीएल दुनिया में सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट, इंग्लिश क्रिकेट को बढ़ाने में भी महत्चपूर्ण योगदान

News Blast

23 साल के लड़के से प्यार कर बैठी शादीशुदा महिला, पति ने प्रेमी की ये कर दी हाल

News Blast

टिप्पणी दें