April 29, 2024 : 6:22 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

OnePlus Watch Cobalt Limited Edition: प्रीमियम डिजाइन के साथ आपकी सेहत का रखती है पूरा ध्यान

देश में स्मार्टवॉच का क्रेज इस समय काफी तेजी से बढ़ रहा है. दरअसल अब लोग अपनी सेहत को लेकर काफी सीरियस हो चुके हैं. अब ऐसे में टेक कंपनियां हर बजट सेगमेंट में स्मार्टवॉच लॉन्च करने में लगी हैं, लेकिन जब बात प्रीमियम स्मार्टवॉच की खरीदनी हो तो इस सेगमेंट में कुछ ही ब्रांड्स इस समय मार्केट में उपलब्ध है. अब प्रीमियम स्मार्टवॉच सेगमेंट में OnePlus ने भी अपनी स्मार्टवॉच का Cobalt Limited Edition भारत में उतारा है. वनप्लस वॉच कोबाल्ट लिमिटेड एडिशन (Cobalt Limited Edition) स्मार्टवॉच की कीमत 19,999 रुपये है. यह वनप्लस डॉट इन, वनप्लस स्टोर ऐप और वनप्लस एक्सपीरिएंस स्टोर्स पर उपलब्ध है. अगर आप इस स्मार्टवॉच को खरीदने की सोच रहे हैं तो इस रिपोर्ट में हम आपको इसके फीचर्स और परफॉरमेंस के बारे में जानकारी दे रहे हैं.

डिस्प्ले 
वनप्लस वॉच कोबाल्ट लिमिटेड एडिशन में 1.39 इंच का HD AMOLED डिस्प्ले दिया है. जिसका रिजॉल्यूशन 454×454 पिक्सल है. इसमें sapphire Glass का इस्तेमाल किया गया है, जिससे स्क्रैच नहीं पड़ते. डिस्प्ले काफी ज्यादा रिच और कलरफुल है जोकि काफी अच्छा व्यू एक्सपीरिएंस देता है. इस वॉच का डिजाइन बेहद प्रीमियम है और इसकी फिट और फिनिश बहुत इंप्रेस करती है. 

डिजाइन
डिजाइन के मामले में यह काफी प्रीमियम नज़र आती है, इसका राउंड शेप डायल काफी खूबसूरत है, यह दुनिया की पहली स्मार्टवाच है जिसमें कोबाल्ट एलॉय मिडिल फ्रेम का उपयोग किया है जोकि स्टेनलैस स्टील से दोगुना हार्ड है. इसका स्ट्रेप (Strap) डार्क ग्रीन लैदर कलर में है जोकि बेहद खूबसूरत नजर आता है, जबकि वॉच और स्ट्रेप पर आपको डार्क गोल्ड फिनिशिंग मिलती है जोकि इसे बेहद एग्लिगेंट बनाती है. इस वॉच के राईट साइड पर दो बटन्स मिलते हैं जिनका उपयोग आप आसानी से कर सकते हैं. इसमें 4GB स्टोरेज की सुविधा मिलती है जिसमें से 2GB आप यूज कर सकते हैं. यह बेहद स्मूथ वॉच है. इसमें ब्लूटूथ ईयरफोन के जरिए म्यूजिक का मजा ले सकते हैं.

फीचर्स और परफॉरमेंस
इस स्मार्टवॉच के जरिए आप कॉल कर सकते है और कॉल रिसीव भी कर सकते हैं. इसमें डायल पैड भी दिया है. इसके अलावा इसमें दिए गये स्पीकर की मदद से काफी क्लियर आवाज मिलती है, साथ ही इसमें लगे माइक्रोफोन से बात करना बेहद आसान बनता है. इसके अलावा फोन के एप पर आने वाले सभी नोटिफिकेशन भी आपको मिलेंगे, यानी बार-बार आपको अपने स्मार्टफोन देखने की जरूरत नहीं हैं. फिटनेस लवर्स के लिए इसमें वर्कआउट के लिए 110 मोड्स मिलते हैं. साथ ही इसमें SpO2 सेंसर, स्ट्रेस मॉनिटरिंग, ब्रिदिंग और रैपिड हर्ट रेट अलर्ट भी मिलता है.  इस वॉच की खासियत है कि यह वनप्लस टीवी के लिए रिमोट कंट्रोल के रूप में भी काम कर सकता है. यह वॉच टीवी को 30 मिनट के बाद बंद कर सकता है.

बैटरी और कनेक्टिविटी
इस स्मार्टवॉच में में 402mAh की बैटरी है जिसे लेकर 14 दिनों के बैकअप का दावा किया गया है. इसके साथ फास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट है.  इस्तेमाल के दौरान इसकी बैटरी काफी लंबे तक साथ निभाती है, और कोई निराश होने का मौका नहीं देती. कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ और GPS की सुविधा मिलती है.यह वॉच IP68 रेटिंग के साथ आती है. बॉक्स के इस वॉच के अलावा  एक अलग से ब्लैक स्ट्रेप, वायर चार्जिंग डोंगल, रेडी केबल कार्ड और यूजर मैन्युअल मिलते हैं. वनप्लस वॉच कोबाल्ट लिमिटेड एडिशन स्मार्टवॉच बेहद प्रीमियम है और अच्छे फीचर्स से लैस है. यह सैमसंग स्मार्टवॉच को कड़ी चुनौती देती है.

ये भी पढ़ें

Oppo Reno 6 Pro First Sale: ओप्पो के 256 GB स्टोरेज वाले लेटेस्ट फोन को पहली बार खरीदने का मिल रहा मौका

Tips: PDF फाइल को Word फाइल में करना है कन्वर्ट तो यहां जानिए सिंपल प्रोसेस

Related posts

पहलवानों के विरोध-प्रदर्शन के एक साल, भारतीय कुश्ती आज कहाँ खड़ी है, क्या है भविष्य

News Blast

कार के हर कोने से धूल, कचरा और सभी तरह की गंदगी खींच लेंगे ये वैक्यूम, घर में भी कर सकते हैं इस्तेमाल; कीमत 500 रुपए से कम

News Blast

भारत में लॉन्च हुए वायरलेस इयरबड्स और हेडफोन समेत तीन प्रीमियम ऑडियो प्रोडक्ट, सबसे सस्ता 16990 रुपए का

News Blast

टिप्पणी दें