May 14, 2024 : 10:52 AM
Breaking News
MP UP ,CG

CET के लिए मंगलवार से करें अप्लाई:12 विभागों के 37 कोर्स की 2160 सीटों के लिए ऑनलाइन आवेदन होंगे शुरू, 31 अगस्त को एग्जाम

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Online Applications Will Start From Tomorrow For 2160 Seats In 37 Courses Of 12 Departments, Exam On August 31

इंदौर4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी की सीईटी (कॉमन एंट्रेंस टेस्ट) के लिए मंगलवार से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो जाएंगे। 12 विभागों के 37 कोर्स की 2160 सीटों के लिए सीईटी 31 अगस्त को होगी। हर साल सीईटी के लिए औसत 15 से 17 हजार आवेदन आते हैं। इस बार भी करीब इतने ही आवेदन आने की संभावना है।

सीईटी में आईआईपीएस, आईएमएस, लॉ, इकोनॉमिक्स, फॉर्मेसी, एसजेएमसी, ईएमआरसी और कॉमर्स सहित अन्य विभाग शामिल हैं। प्रमुख रूप से बीए एलएलबी, एमबीए एमएस, बीकॉम ऑनर्स और एमबीए फाइनेंस व मॉर्केटिंग, बिजेनस इकोनॉमिक्स, फाइनेंशियल सर्विसेस, हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन, बीफार्मा, बीए मास कम्युनिकेशन और बीएससी ऑनर्स जैसे कोर्स शामिल हैं।

यहां होगी एग्जाम
कोलकाता, नागपुर और अहमदाबाद, कोटा, प्रयागराज, दिल्ली व रायपुर में भी एग्जाम होगी। सीईटी को-ऑर्डिनेटर डॉ. कन्हैया आहूजा के अनुसार इस बार कोविड की स्थिति के मद्देनजर अन्य राज्यों में कुल 7 सेंटर बनाए गए हैं। प्रदेश में खंडवा, खरगोन व धार, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, सागर, उज्जैन और अन्य सेंटर हैं। इस तरह कुल 22 सेंटर रहेंगे।

खबरें और भी हैं…

Related posts

नौकरी करते बना कंपनी का मालिक बैंकों से की 180 करोड़ की धोखाधड़ी, निजी बैंक ने पकड़ा फ्रॉड

News Blast

MP में आज और कल वैक्सीनेशन का सत्र नहीं:विशेष महाअभियान में 1 जुलाई को कोवीशील्ड का पहला और दूसरा डोज, 3 को कोवैक्सिन का सिर्फ दूसरा डोज लगेगा

News Blast

दो दिन पूर्व ग्वालियर में पत्नी को कराई शॉपिंग, करवाचौथ के एक दिन पहले सड़क हादसे में पति की हो गई मौत

News Blast

टिप्पणी दें