May 26, 2024 : 3:17 AM
Breaking News
राज्य

कोरोना: टीके की दोनों खुराक लेने के बाद भी असम में प्रवेश के लिए कोविड-19 जांच जरूरी

पीटीआई, गुवाहाटी। Published by: योगेश साहू Updated Sun, 18 Jul 2021 05:56 PM IST

सार

असम सरकार ने राज्य में प्रवेश के लिए जांच प्रक्रिया को सख्त कर दिया है। इसके तहत, टीके की दोनों खुराक ले चुके लोगों के लिए भी असम में प्रवेश के वास्ते कोविड-19 जांच अनिवार्य होगी।

ख़बर सुनें

विस्तार

असम सरकार ने राज्य में प्रवेश के लिए जांच प्रक्रिया को सख्त कर दिया है। इसके तहत, टीके की दोनों खुराक ले चुके लोगों के लिए भी असम में प्रवेश के वास्ते कोविड-19 जांच अनिवार्य होगी। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

विज्ञापन

अधिकारी ने कहा कि राज्य में पिछले कुछ दिनों में सामने आए कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में से पांच फीसदी ऐसे थे, जोकि टीके की दोनों खुराक ले चुके थे, ऐसे में एक बार फिर असम में प्रवेश करने वाले लोगों के लिए कोविड-19 जांच अनिवार्य की गई है।

इससे पहले असम सरकार ने 25 जून 2021 के अपने उस फैसले को 15 जुलाई को वापस ले लिया, जिसमें कोविड टीके की दोनों खुराक ले चुके हवाई एवं रेल यात्रियों को अनिवार्य कोविड-19 जांच से छूट प्रदान की गई थी।

असम में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएस) के निदेशक डॉ. लक्ष्मण एस ने कहा कि टीके की दोनों खुराक ले चुके कुछ लोग भी वायरस से संक्रमित पाए जा रहे हैं। हालांकि ऐसे लोगों में बीमारी के गंभीर लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं, जिसके चलते वे संक्रमण के प्रसार का कारण बन सकते हैं।

उन्होंने बताया कि पिछले कुछ महीने में सामने आए कोविड-19 के कुल मामलों में से पांच फीसदी ऐसे लोग हैं जोकि टीके की दोनों खुराक ले चुके हैं।

Related posts

Airports in India set for mammoth coronavirus screening exercise

Admin

पश्चिम बंगाल: अमित शाह के दौरे का दूसरा दिन, थोड़ी देर में जाएंगे दक्षिणेश्वर काली मंदिर

News Blast

गांव के तीन अधेड़ों ने पत्नी के साथ किया था गैंगरेप, पति ने फिल्मी अंदाज में लिया बदला

News Blast

टिप्पणी दें