May 11, 2024 : 5:25 PM
Breaking News
करीयर

UPPSC Staff Nurse Recruitment 2021: स्टाफ नर्स के 3000 से ज्यादा पदों पर निकली भर्तियां, यहां जानें डिटेल

UPPSC Staff Nurse Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने स्टाफ नर्स के 3000 से ज्यादा पदों पर भर्तियां प्रकाशित की हैं. इनमें 341 पुरुष और 2671 महिलाओं के लिए हैं. स्टाफ नर्स के इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 16 जुलाई 2021 से शुरू हो चुकी है. नर्सिंग में डिग्री और डिप्लोमा हासिल कर चुके युवा इन पदों के लिए 12 अगस्त तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. स्टाफ नर्स के इन पदों पर उम्मीदवारों का सिलेक्शन यूपीपीएससी द्वारा आयोजित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. 

भर्ती की महत्वपूर्ण तारीखें 
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 16 जुलाई 2021
रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख- 12 अगस्त 2021
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख- 12 अगस्त 2021
फॉर्म सबमिट करने की आखिरी तारीख- 16 अगस्त 2021

शैक्षणिक योग्यता 
स्टाफ नर्स सिस्टर ग्रेड 2 (पुरुष) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास साइंस साइड से इंटरमीडिएट और जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी (GNM) का डिप्लोमा या बीएससी नर्सिंग की डिग्री होनी चाहिए. स्टाफ नर्स सिस्टर ग्रेड 2 (महिला) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास साइंस साइड से इंटरमीडिएट और नर्सिंग में डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए. इसके अलावा सभी पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का उत्तर प्रदेश नर्सेज एंड मिडवाइव्स काउंसिल में रजिस्ट्रेशन होना चाहिए. 

उम्र सीमा 
उम्र की बात करें तो स्टाफ नर्स के लिए आवेदकों की न्यूनतम उम्र 21 वर्ष और अधिकतम उम्र 40 वर्ष होनी चाहिए. रिजर्व कैटेगरी को उम्र सीमा में जो छूट मिलती है, उसकी जानकारी के लिए आपको इस भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन देखना होगा. 

आवेदन शुल्क
जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए एप्लीकेशन फीस 125 रुपये, एससी और एसटी के लिए 65 रुपये और दिव्यांगों के लिए आवेदन शुल्क 25 रुपये है. एप्लीकेशन फीस एसबीआई मॉप्स या ई-चालान मोड के जरिए ही जमा कर सकते हैं. 

जान लें आवेदन का तरीका
स्टाफ नर्स के इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in पर जाना होगा. यहां आपको स्टाफ नर्स भर्ती के लिए आवेदन करने का फॉर्म मिल जाएगा. आप जरूरी दस्तावेज अपलोड करके एप्लीकेशन फॉर्म कंप्लीट कर सकते हैं. इस भर्ती का नोटिफिकेशन आप http://uppsc.up.nic.in/View_Enclosure.aspx?ID=720&flag=E&FID=619 लिंक पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः IAS Success Story: लीडर बनने के लिए डेंटिस्ट से आईएएस अफसर बनने का किया फैसला, फिर इस तरह नेहा जैन ने पूरा किया सपना

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Related posts

जीमैट की प्रिपरेशन स्ट्रेटेजीज से लेकर सक्सेस स्टोरीज तक के लिए देखें ये यूट्यूब चैनल्स, इस साल ऑनलाइन होगा एग्जाम

News Blast

HP TET 2021: हिमाचल प्रदेश टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट 2021 के लिए Application प्रोसेस शुरू, पढ़ें डिटेल्स

Admin

एप्लीकेशन स्टेटस चेक करने के लिए रेलवे बोर्ड ने जारी किया नोटिफिकेशन, 21 सितंबर से कैंडिडेट्स को मिलेगी आवेदन के स्वीकार या अस्वीकार होने की जानकारी

News Blast

टिप्पणी दें