May 16, 2024 : 5:07 AM
Breaking News
बिज़नेस

मुंबई पुलिस की सलाह:बिना सही रिसर्च के क्रिप्टो में निवेश से जीवन की बचत खत्म हो जाएगी, ऑनलाइन ट्रेडिंग को पहले समझें

  • Hindi News
  • Business
  • Cryptocurrency Trading News; Mumbai Police’s Tips To Prevent Cyber Financial Frauds

मुंबई2 दिन पहले

  • कॉपी लिंक
  • ज्यादा रिटर्न पर ज्यादा जोखिम को ट्वीट में दिखाया गया है
  • क्रिप्टो करेंसी में सबसे लोकप्रिय करेंसी बिटकॉइन है

अपने अलग अंदाज को लेकर ट्विट करने वाली मुंबई पुलिस ने क्रिप्टो करेंसी को लेकर निवेशकों को आगाह किया है। मुंबई पुलिस ने क्रिप्टो में बिना किसी रिसर्च के निवेश नहीं करने की सलाह दी है।

पुलिस कमिश्नर के हैंडल से किया गया ट्वीट

मुंबई पुलिस के कमिश्नर (सीपी मुंबई पुलिस) के सोशल मीडिया पर लिखा कि क्रिप्टो करेंसी में किसी के बहकावे में आकर या बिना किसी रिसर्च के निवेश करने से आपके जीवन की बचत खत्म हो सकती है। अपने निवेश से पहले आपको ऑनलाइन ट्रेडिंग के बारे में हर कदम को जानना जरूरी है।

साइबर सेफ्टी हैश टैग के साथ सोशल मीडिया पोस्ट

मुंबई पुलिस ने इसे साइबर सेफ्टी हैश टैग के साथ सोशल मीडिया पोस्ट किया है। इसमें मुंबई पुलिस के लोगो के साथ एक बिटकॉइन का ग्राफ है। इसमें बिटकॉइन के भाव के ऊपर जाने और नीचे आने के रूप में दिखाया गया है। जब बिटकॉइन का भाव ऊपर जाता है तो इसमें ज्यादा रिटर्न और नीचे आने पर ज्यादा जोखिम को दिखाया गया है। यानी जितना ज्यादा फायदा उतना ज्यादा जोखिम है।

दरअसल साइबर क्राइम फ्रॉड और सोच समझ कर निवेश न करने पर मुंबई पुलिस का यह पोस्ट निवेशकों के लिए है। हाल के समय में क्रिप्टो करेंसी की कीमतों में भारी गिरावट आई है।

क्रिप्टो की तमाम करेंसी की कीमतों में भारी गिरावट

पिछले 24 घंटों में क्रिप्टो की तमाम करेंसीज की कीमतों में 25% की गिरावट आई है। इसमें सबसे लोकप्रिय करेंसी बिटकॉइन की कीमतों में 8% की गिरावट आई है। जबकि एथरियम की कीमत 21% गिरी है। बिनांस कॉइन, एक्सआरपी और कार्डानो के भाव में 10% से ज्यादा की कमी आई है। दिलचस्प यह है कि इन करेंसीज में बिकवाली भारी वैल्यू पर हुई है। इसका अर्थ यह है कि इन करेंसीज में गिरावट का रुझान आगे भी जारी रह सकता है।

मंदड़ियों के कब्जे में क्रिप्टो का बाजार

क्रिप्टो का बाजार इस समय मंदड़ियों के कब्जे में है। बिटकॉइन की कीमत 31,938 हजार डॉलर के लेवल पर आ गया है। एथरियम की कीमत 1,890 डॉलर के लेवल पर आ गई है। इसी तरह बिनांस कॉइन की कीमत में 10.72% की कमी आई है, तो डागकॉइन की कीमत में 19.26% की गिरावट आई है। यह आधा डॉलर से भी नीचे पहुंच गई है। एथरियम की कीमत 1,900 डॉलर से नीचे पहुंच गई है।

पोलकाडाट की कीमत में 20.49% की गिरावट आई है। यह 9.60 डॉलर पर कारोबार कर रही है। यूनिस्वैप की कीमत में 10% की गिरावट आई है। यह 17.5 डॉलर पर कारोबार कर रही है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

20 अक्टूबर को आएगा इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक का आईपीओ, प्राइस बैंड 32-33 रुपए फिक्स

News Blast

वर्ल्ड कॉम्पिटीटिवनेस रैंकिंग में अमेरिका फिसकर 10वें स्थान पर पहुंचा, सिंगापुर दूसरी बार पहले स्थान पर रहा

News Blast

उदारीकरण के 30 साल बाद:देश में डिजिटल इकोनॉमी को बढ़ावा मिला, वित्तीय साक्षरता गांव-गांव तक पहुंची

News Blast

टिप्पणी दें