May 16, 2024 : 6:46 PM
Breaking News
बिज़नेस

जस्ट डायल को खरीद सकती है रिलायंस:लगभग 6,000 करोड़ रुपए में डील संभव, खबर के बाद जस्ट डायल का शेयर 3% से ज्यादा चढ़ा

  • Hindi News
  • Business
  • Mukesh Ambani: Reliance JustDial Deal Update | Just Dial Share Price Rise 4 Percent As Mukesh Ambani To Buy

मुंबई2 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

रिलायंस इंडस्ट्रीज अपने रिटेल कारोबार को मजबूत करने के लिए जल्द ही जस्ट डायल के साथ डील कर सकती है। इसके जरिए रिलायंस को मर्चेंट डेटा बेस का फायदा मिलेगा। खबर के बाद जस्ट डायल का शेयर 3% से ज्यादा बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है।

बिजनेस वेबसाइड ईटी की एक रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों कंपनियों के बीच डील को लेकर अभी बातचीत चल रही है। रिलायंस और जस्ट डायल के बीच डील लगभग 6 हजार करोड़ रुपए की हो सकती है।

16 जुलाई हो सकती है औपचारिक घोषणा
रिपोर्ट के मुताबिक जस्ट डायल ने फंड जुटाने के प्रपोजल पर चर्चा करने के लिए 16 जुलाई को बोर्ड मीटिंग बुलाई है। संभव है कि 16 जुलाई को ही जस्ट डायल रिलायंस के साथ डील के बारे में औपचारिक घोषणा कर सकती है।

रियालंस इंडस्ट्रीज को क्या फायदा होगा
जस्ट डायल 25 साल पुरानी इनफॉर्मेशन सर्च एंड लिस्टिंग्स कंपनी है। कंपनी का पूरे देश में नेटवर्क है। यह डील होती है तो इससे रिलायंस रिटेल को जस्ट डायल के मर्चेंट डेटाबेस का फायदा मिलेगा। रिलायंस देश की सबसे बड़ी ऑर्गेनाइज्ड रिटेलर बन चुकी है, वहीं जस्ट डायल लोकल सर्च इंजन सेगमेंट में मार्केट लीडर है। जस्ट डायल के मोबाइल, ऐप्स, बेवसाइट और 8888888888 टेलीफोन हॉटलाइन पर तिमाही औसतन 15 करोड़ यूनीक विजटर्स हैं।

कंपनी में मैनेजिंग डायरेक्टर वीएसएस मणि और उनके परिवार की 35.5% हिस्सेदारी है जिसकी मौजूदा वैल्यू 2387.9 करोड़ रुपए है। रिलायंस इंडस्ट्रीज मणि से आंशिक हिस्सेदारी खरीदने की योजना बना रही है। साथ ही 26% अतिरिक्त हिस्सेदारी ओपन ऑफर के जरिए ली जा सकती है। अगर ओपन ऑफर पूरी तरह सब्सक्राइब होता है तो रिलायंस के पास 60% फीसदी से ज्यादा हिस्सेदारी होगी और मणि जूनियर पार्टनर के तौर पर कंपनी का ऑपरेशंस जारी रखेंगे।

खबरें और भी हैं…

Related posts

8999 रुपए में लॉन्च हुआ इनफिनिक्स हॉट 10; इसमें 4GB रैम, 64GB स्टोरेज और 4 रियर कैमरा मिलेंगे

News Blast

इंदौर में नाबालिग ने स्कूल में बताई ज्यादती की बात, सौतेला पिता गिरफ्तार

News Blast

JIO रिचार्ज करने पर मिलेगा चार गुना फायदा, 249 रु या ज्यादा के रीचार्ज पर शॉपिंग के लिए मिलेंगे कूपन

News Blast

टिप्पणी दें