May 2, 2024 : 8:40 AM
Breaking News
राज्य

दिल्ली: राजधानी में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, केजरीवाल बोले- नहीं उठाना चाहते किसी तरह का जोखिम

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्राची प्रियम Updated Thu, 15 Jul 2021 06:29 PM IST

सार

दिल्ली में स्कूलों के फिर से खुलने को लेकर केजरीवाल ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर भी आने वाली है। इसलिए जब तक टीकाकरण की प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती तब तक हम कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते हैं।

ख़बर सुनें

विस्तार

राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में भले ही कमी दिखने लगी हो, लेकिन फिलहाल सरकार स्कूलों को खोलने को लेकर तैयार नहीं है। गुरुवार को मीडिया से बातचीत के दौरान एक सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने स्पष्ट कहा कि दिल्ली के स्कूल अभी नहीं खुलेंगे।

विज्ञापन

उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चल रही जानकारियों से पता चलता है कि कोरोना की तीसरी लहर भी आने वाली है। इसलिए जब तक टीकाकरण की प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती तब तक हम कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते हैं।

 

मालूम हो कि दिल्ली तमाम नुकसानों को सहने के बाद किसी तरह कोरोना की दूसरी लहर से बाहर निकल पाई है। विशेषज्ञों का मानना है कि फिलहाल भले ही कोरोना के दैनिक मामलों की संख्या घट गई है, लेकिन अगर कोविड नियमों के पालन में लापरवाही बरती गई तो तीसरी लहर आने में देर नहीं लगेगी।

तीसरी लहर के संभावित खतरों को देखते हुए राजधानी में तमाम स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। बता दें कि दिल्ली में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 72 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 88 मरीजों ने संक्रमण को मात दी है। वहीं बीते एक दिन में एक मरीज की कोरोना से मौत हुई है।

फिलहाल दिल्ली में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 671 है। अब तक कुल 1409660 मरीज कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 25022 लोगों की मौत हो चुकी है।
 

Related posts

एक्टर अरुण वर्मा का निधन, सलमान खान से लेकर अमिताभ बच्चन संग कर चुके हैं काम

News Blast

कोरोना : कांवड़ यात्रा पर रोक और बकरीद पर छूट बन रहा मुद्दा, सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

News Blast

Sensex, Nifty Today: बाजार पर कोरोना का कहर: 1300 से अधिक अंक लुढ़का सेंसेक्स, निफ्टी भी धड़ाम

Admin

टिप्पणी दें