May 4, 2024 : 12:43 AM
Breaking News
MP UP ,CG

MP में आज से रात 10 बजे तक खुलेंगे बाजार:सिनेमाघर 50% और रेस्टोरेंट 100% क्षमता के साथ शुरू होंगे; शादी में 100 और अंतिम संस्कार में 50 लोग शामिल हो सकेंगे

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Cinemas Will Be Able To Operate With 50% Capacity From Tomorrow; Restaurants Will Open With 100% Capacity, 100 People Will Be Able To Go To The Wedding Program And 50 People Will Be Able To Go To The Funeral

मध्यप्रदेश2 घंटे पहले

मध्य प्रदेश में आज से बाजार रात 10 बजे तक खुलेंगे। सिनेमाघर भी 50% क्षमता के साथ शुरू हो जाएंगे। वहीं, रेस्टोरेंट अब फुल कैपेसिटी यानी 100% क्षमता के साथ खुल सकेंगे। शादी में 100 और अंतिम संस्कार में 50 लोगों को शामिल होने की इजाजत दी गई है। सोमवार को कोरोना की समीक्षा बैठक के बाद सरकार ने यह फैसला लिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में है। इसे देखते हुए यह छूट देने का निर्णय लिया गया है।

तीसरी लहर से सतर्क रहने की जरूरत : CM
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। दक्षिणी और पूर्वोत्तर राज्यों में केस बढ़ रहे हैं। केरल और महाराष्ट्र में संक्रमण कम नहीं हो रहा है। अगस्त में केस बढ़ने का अनुमान लगाया गया है। जिलों के प्रभारी मंत्री और अधिकारी सतर्कता और सक्रियता बनाए रखें। कोविड गाइडलाइन का पालन करने के लिए जनता को प्रेरित किया जाए। कोरोना के नए वैरिएंट की पहचान के लिए प्रदेश में जारी जीनोम सिक्वेंसिंग की जानकारी भी बैठक में दी गई।

75% से कम टीकाकरण वाले जिलों की CM करेंगे समीक्षा
प्रदेश में 18 साल से ऊपर की 37% आबादी का टीकाकरण हो चुका है। इंदौर में 78%, भोपाल 69%, शहडोल में 55% और उज्जैन में 51% लोगों का वैक्सीनेशन किया जा चुका है। मुख्यमंत्री ने देवास, अनूपपुर, पन्ना, खरगोन, सीधी, उमरिया, सतना, भिंड और विदिशा में टीकाकरण को गति देने के निर्देश दिए हैं। जिन जिलों में 75% से कम वैक्सीनेशन हुआ है, उन जिलों की अलग से समीक्षा की जाएगी।

प्रदेश में लगने वाले 176 में से 25 ऑक्सीजन प्लांट शुरू
बैठक में जानकारी दी गई कि प्रदेश में स्थापित हो रहे कुल 176 ऑक्सीजन प्लांट में से 25 शुरू हो गए हैं। सभी प्लांट 15 सितम्बर तक शुरू हो जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कोरोना की तीसरी लहर का सामना करने के लिए जरूरी तैयारियों पर प्रभारी मंत्रियों को नजर रखने के निर्देश दिए।

संक्रमण रोकने के लिए भोपाल-इंदौर पर ज्यादा फोकस
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर भोपाल और इंदौर पर विशेष नजर रखी जाए। इन शहरों में दूसरे राज्यों से आवाजाही ज्यादा है। वहीं, भोपाल और इंदौर से राज्य के बाकी जिलों में भी लोग आते-जाते रहते हैं। MP में रविवार को कोरोना के 18 संक्रमित मरीज मिले थे। इसमें से भोपाल में 8, इंदौर में 3, जबलपुर और नीमच में 2-2 और राजगढ़, सागर, शिवपुरी, सिंगरौली में 1-1 मरीज मिला है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

आरिफ मसूद की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज; विधायक ने कहा- बेल के लिए हाईकोर्ट में लगाएंगे याचिका

News Blast

ग्रेटर कैलाश अस्पताल में फिर बड़ी चूक; परिजन को सौंप दी दूसरे की लाश, जब दूसरे के परिजन अस्पताल पहुंचे तो हंगामा हो गया

News Blast

उपचुनाव में बूथ से लेकर विस स्तर तक सम्मेलन की तैयारी में भाजपा

News Blast

टिप्पणी दें