April 27, 2024 : 8:30 PM
Breaking News
खेल

मैदान पर लियोनल मेसी का जुनून: पैर से खून निकलता रहा, लेकिन मैदान से हटे नहीं मेसी, टीम को फाइनल में पहुंचाकर दम लिया

[ad_1]

Hindi NewsSportsCopa America 2021; Lionel Messi Plays With A Bleeding Ankle Against Colombia

रियो डि जिनेरिया7 मिनट पहले

कॉपी लिंक

अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉल और कप्तान लियोनल मेसी का देश और खेल के प्रति जुनून देखने को मिला। कोपा अमेरिका टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में कोलंबिया के खिलाफ अर्जेंटीना ने पेनल्टी शूटआउट में जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बनाई। मैच में एक समय मेसी के पैर में चोट लग गई थी और उनके टखने से खून निकलने लगा था।

इसके बावजूद मेसी मैदान से हटे नहीं और लगातार खेलते रहे। इसको लेकर दिग्गजों समेत फैंस ने सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ की। एक यूजर ने लिखा कि कोई और होता तो कब का मैदान छोड़ देता, लेकिन मेसी हमेशा टीम के लिए ही खेलते हैं। यह उन्होंने दिखा दिया।

मेसी के पास पर मार्टिनेज ने गोल दागासेमीफाइनल का पहला गोल 7वें मिनट में अर्जेंटीना के लिए लौतारो मार्टिनेज ने किया था। यह गोल मेसी ने असिस्ट किया था। इसी एक गोल के साथ अर्जेंटीना ने पहला हाफ अपने नाम किया। दूसरे हाफ में कोलंबिया के लिए लुइस डियाज ने 61वें मिनट में गोल दागते हुए मैच बराबर कर दिया।

इसी बीच मैच के 55वें मिनट में कोलंबिया के फ्रेंक फेब्रा ने बॉल छीनने के दौरान मेसी के पैर पर जोरदार किक मार दी। इससे अर्जेंटीनाई कप्तान के टखने से खून निकलने लगा। इस पर रेफरी ने फेब्रा को यलो कार्ड भी दिखाया। कोलंबियाई खिलाड़ी फेब्रा अर्जेंटीना के ही क्लब बोका जूनियर्स के लिए खेलते हैं।

11 जुलाई को ब्राजील से फाइनलकोपा अमेरिका 2021 का खिताबी मुकाबला 11 जुलाई को रियो डि जनेरियो के मार्काना स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन ब्राजील और अर्जेंटीना के बीच खेला जाएगा। 10 जुलाई को तीसरे नंबर के लिए जंग होगी। यह मुकाबला कोलंबो और पेरू के बीच होगा।

ब्राजील के पास 7वीं बार खिताब जीतने का मौकामेसी की टीम अर्जेंटीना ने सबसे ज्यादा 9 बार खिताब जीता है। इस बार भी वह दावेदार है। दूसरे नंबर पर उरुग्वे और चिली ने बराबर 7-7 बार खिताब अपने नाम किया है। इसके बाद ब्राजील और पेरू की टीम 6-6 बार चैंपियन रहीं। पिछली बार (2019) के फाइनल में ब्राजील ने पेरू को ही 3-1 से हराकर खिताब अपने नाम किया था।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

गुंडे -बदमाशों से निपटने के लिए सीएम शिवराज ने पुलिस-प्रशासन को दी खुली छूट

News Blast

धोनी नहीं खेलेंगे IPL 2022:मौजूदा सीजन में CSK हारी तो माही ले सकते हैं रिटायरमेंट; रैना ने कहा- जीते तो उन्हें एक साल और खेलने के लिए मनाऊंगा

News Blast

Bihar News: प्रेमी जोड़े को आपत्तिजनक स्थिति में देखा तो युवक को चाकू से गोदकर मार डाला

News Blast

टिप्पणी दें