May 3, 2024 : 7:46 PM
Breaking News
करीयर

India Post GDS Recruitment 2021: बिहार में ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख 14 जुलाई, ऐसे करें अप्लाई

India Post GDS Recruitment 2021: इंडिया पोस्ट में बिहार सर्किल के लिए ग्रामीण डाक सेवक के 1940 पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया एक बार फिर शुरू कर दी है. हाईस्कूल पास कर चुके युवा इन पदों के लिए अब 14 जुलाई 2021 तक आवेदन कर सकेंगे. गौरतलब है कि इन पदों के लिए इंडिया पोस्ट ने अप्रैल 2021 में जारी किया था. अगर आपने अब तक आवेदन नहीं किया है तो जल्द ही इंडिया पोस्ट वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर दें. 

जरूरी तारीखें 
जीडीएस के पदों के लिए दोबारा ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया दोबारा 30 जून 2021 को शुरू हुई थी. आवेदन की अंतिम तारीख 14 जुलाई 2021 निर्धारित की गई है. इंडिया पोस्ट की तरफ से जल्द ही इन पदों के लिए मेरिट लिस्ट जारी करने की तारीख का एलान कर दिया जाएगा. 

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा 
इंडिया पोस्ट नोटिफिकेशन के मुताबिक 10वीं पास कर चुके युवा इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदकों के पास 10वीं में मैथ और इंग्लिश सब्जेक्ट होना अनिवार्य चाहिए. ग्रामीण डाक सेवक के पदों के लिए 18 से 40 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन शुल्क
ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर जनरल और ओबीसी कैटेगरी के आवेदकों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. इसके अलावा सभी कैटेगरी के पुरुष और महिलाओं के लिए आवेदन निशुल्क है. आवेदन शुल्क इंडिया पोस्ट के ई-चालान या नजदीकी हेड पोस्ट ऑफिस में जमा किया जा सकता है.

यह है आवेदन की प्रक्रिया
जीडीएस के पदों पर आवेदन करने के लिए आपको इंडिया पोस्ट की वेबसाइट https://www.indiapost.gov.in पर जाना होगा. यहां आपको जीडीएस भर्ती के लिए आवेदन करने का लिंक मिल जाएगा. आप 3 स्टेप्स में एप्लीकेशन फॉर्म को पूरा कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः SBI Apprentice Recruitment 2021: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में अप्रेंटिस के 6000 से ज्यादा पदों पर निकली भर्तियां, यहां जानें डिटेल

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Related posts

HECL Recruitment 2021: हैवी इंजीनियरिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड में 206 ट्रेनी के पदों पर वैकेंसी, 10वीं पास करें आवेदन

News Blast

Haryana Vidhan Sabha Recruitment 2021: हाईस्कूल पास युवाओं के लिए हरियाणा विधानसभा में नौकरी का सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदन

Admin

IIT दिल्ली 5 अक्टूबर से शुरू करेगा JEE Advance AAT के रजिस्ट्रेशन, परीक्षा 8 अक्टूबर को होगी

News Blast

टिप्पणी दें