May 14, 2024 : 12:43 AM
Breaking News
करीयर

NTPC फेज 7 की परीक्षा का शेड्यूल जारी, जानें एडमिट कार्ड कब होंगे जारी

[ad_1]

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सातवें चरण (लास्ट फेज) के लिए एनटीपीसी परीक्षा शेड्यूल जारी कर दिया है. बोर्ड द्वारा जारी शेड्यूल के मुताबिक RRB NTPC फेज 7 की परीक्षाएं 23, 24, 26 और 31 जुलाई 2021 को होंगी. वहीं परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 4 दिन पहले यानी 19 जुलाई को जारी किए जाएंगे. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक साइट पर नजर बनाए रखें.

एग्जाम से चार दिन पहले जारी होगा हॉल टिकट

RRB एनटीपीसी सातवें फेज की परीक्षा की तारीख से चार दिन पहले एडमिट कार्ड या हाल टिकट डाउनलोड करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर लिंक एक्टिव कर दिया जाएगा. एडमिट कार्ड पर एग्जाम सेंटर व परीक्षा के समय की जानकारी होगी. उम्मीदवारों को निर्धारित समय से 1 घंटा पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा. देर से आने वाले उम्मीदवारो को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. गौरतलब है कि एडमिट कार्ड की सूचना अभ्यर्थियों को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर दी जाएगी.

फेज 7 की परीक्षा लगभग 2.78 लाख उम्मीदवार देंगे

फेज 7 की परीक्षा में लगभग 2.78 लाख उम्मीदवार शामिल होंगे. आरआरबी ने नोटिस भी जारी किया था जिसमें कहा गया था कि,”एनटीपीसी 7वे फेज की सीबीटी-1(कंप्यूटर आधारित टेस्ट -1) का आयोजन 23,24,26 और 31 जुलाई 2021 को किया जाएगा. इसके साथ ही कहा था कि परीक्षा समय, सेंटर और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ट्रैवलिंग अथॉरिटी पास एग्जाम से 10 दिन पहले यानी 13 जुलाई को ऑफिशियल वेबसाइट पर लिंक एक्टिव कर दिया जाएगा.

उम्मीदवारों को कोविड गाइडलाइन्स का पालन करना अनिवार्य

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे कॉल लेटर के साथ जारी किए गए कोविड से संबंधित दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करें. उम्मीदवारों के लिए फेस मास्क का उपयोग अनिवार्य है और उन्हें  प्रवेश की अनुमति केवल तभी दी जाएगी जब हर समय (तस्वीर लेने के समय को छोड़कर) फेस मास्क पहना होगा .

15 भाषाओं में होगी परीक्षा

RRB NTPC सातवें फेज की परीक्षा का आयोजन 15 भाषाओं में किया जा रहा है. इनमें हिंदी, कन्नड़, अंग्रेजी और मराठी आदि रीजनल लैंग्वेज शामिल हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक RRB NTPC सातवें फेज की परीक्षा 35280 पदों के लिए होनी है.

ये भी पढ़ें

केंद्रीय शिक्षा मंत्री आज लॉन्च करेंगे ‘निपुण भारत,’ राष्ट्रीय से लेकर ब्लॉक स्तर के स्कूली छात्रों को होगा फायदा

HPBOSE 10th Result 2021: हिमाचल प्रदेश बोर्ड आज घोषित करेगा 10वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

 

Education Loan Information:Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Related posts

पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्सेस में एडमिशन के लिए 18 नवंबर से शुरू होगी प्रोसेस, 25 नवंबर से होगा दूसरी मेरिट लिस्ट के तहत एडमिशन

News Blast

SSC MTS Recruitment 2021 Notification: इस दिन जारी होगा एसएससी एमटीएस का नोटिफिकेशन, 10वीं पास कर सकेंगे अप्लाई

Admin

सोशल मीडिया पर किया जा रहा CLAT पोस्टपोन होने का दावा पड़ताल में सच निकला, अब 28 सितंबर को होगी परीक्षा

News Blast

टिप्पणी दें