April 29, 2024 : 8:24 AM
Breaking News
खेल

टीम इंडिया को मिला श्रीलंका का साथ: श्रीलंकन क्रिकेट बोर्ड ने रणतुंगा को दिया करारा जवाब, कहा- भारतीय टीम बेहद मजबूत, कम आंकने की भूल न करें

[ad_1]

Hindi NewsSportsCricketSri Lanka Cricket Slams Arjuna Ranatunga For His Remarks Agreeing To Host A Second string Indian Team | Indian Team In Sri Lanka | India Tour Of Sri Lanka

कोलंबोएक घंटा पहले

कॉपी लिंक

श्रीलंका दौरे पर पहुंची टीम इंडिया को श्रीलंकन क्रिकेट बोर्ड (SLC) का साथ मिला है। बोर्ड ने पूर्व श्रीलंकाई कप्तान अर्जुन रणतुंगा के आरोपों पर करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि दौरे पर आई 20 सदस्यीय व्हाइट बॉल स्पेशलिस्ट टीम बेहद मजबूत है। रणतुंगा उन्हें कम आंकने की भूल न करें। इससे पहले रणतुंगा ने दौरे पर पहुंची भारतीय टीम को ‘B’ ग्रेड टीम बताया था। उन्होंने कहा था कि इससे श्रीलंका का अपमान हुआ है।

धवन के नेतृत्व में टीम इंडिया बेहद मजबूतSLC ने कहा- शिखर धवन के नेतृत्व में टीम इंडिया बहुत मजबूत है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जो आरोप रणतुंगा ने लगाए वह सही नहीं हैं। भारतीय टीम में शामिल 20 खिलाड़ियों में से 14 खिलाड़ी किसी न किसी फॉर्मेट में टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। यह B टीम तो बिलकुल नहीं है। धवन, उप-कप्तान भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल तीनों फॉर्मेट में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

कोरोना के समय 2 टीम होना नया नॉर्म हैSLC ने कहा- रणतुंगा को यह भी पता होना चाहिए कि टीम इंडिया की मेन टीम इंग्लैंड दौरे पर है। इसके बावजूद टीम हमारे देश का दौरा कर रही है। यह कोरोना के समय में क्रिकेट के नए नॉर्म हैं। ICC के परमानेंट मेंबर टीम अब हर फॉर्मेट में एक स्पेशलिस्ट टीम और एक बैकअप टीम तैयार करके चल रही है।

SLC ने कहा- इसका उद्देश्य हर फॉर्मेट में अपने स्पेशलिस्ट खिलाड़ियों की पहचान करना है। इससे सभी टीमों को अपने इंटरनेशनल कमिटमेंट को पूरी करने में मदद मिलेगी। इससे ICC के FTP टूर को समय से खत्म करने में भी मदद मिलेगी।

कोलंबो में प्रैक्टिस सेशन के दौरान कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान शिखर धवन।

कोलंबो में प्रैक्टिस सेशन के दौरान कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान शिखर धवन।

रणतुंगा ने टीम इंडिया को लेकर क्या बयान दिया?इससे पहले रणतुंगा ने कहा था- यह सेकेंड स्ट्रिंग टीम इंडिया है। यह हमारे क्रिकेट का अपमान है। मैं मौजूदा श्रीलंकाई बोर्ड को इसके लिए जिम्मेदार मानता हूं। टेलीविजन पर मार्केटिंग और अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए श्रीलंका ने इसे स्वीकार किया है। रणतुंगा ने कहा कि इंडिया ने अपनी बेस्ट टीम इंग्लैंड टूर पर भेज दी और यहां कमजोर टीम भेज रहे हैं। रणतुंगा 2 साल पहले श्रीलंका सरकार में मंत्री रह चुके हैं।

श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के 6 प्लेयर डेब्यू करेंगेविराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और पंत समेत भारत के कई क्रिकेट सुपरस्टार्स इंग्लैंड दौरे पर होने के कारण इस सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे। उनकी जगह शिखर धवन श्रीलंका के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे। वहीं, भुवनेश्वर कुमार उनके डिप्टी होंगे।

इस टीम में 6 खिलाड़ी डेब्यू करेंगे। इसमें देवदत्त पडिक्कल, कृष्णप्पा गौतम, ऋतुराज गायकवाड़, नीतीश राणा, वरुण चक्रवर्ती और चेतन सकारिया शामिल हैं। राहुल द्रविड़ बतौर कोच टीम के साथ जुड़े हैं। 13 जुलाई से दोनों देशों के बीच कोलंबो में वनडे और टी-20 सीरीज की शुरुआत होगी।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

पिता ने कहा- मेसी को मौजूदा सीजन खेलने के लिए मना सकता हूं, लेकिन 2022 वर्ल्ड कप तक मुश्किल

News Blast

अब हिंदी में होगी MBBS की पढ़ाई, जानिए MP सरकार क्या उठाने जा रही कदम

News Blast

टी20 वर्ल्ड कप

News Blast

टिप्पणी दें