May 12, 2024 : 1:00 AM
Breaking News
MP UP ,CG

भोपाल में महिला हत्याकांड:रोज-रोज की तू-तू, मैं-मैं से तंग प्रशांत ने ही पत्नी राखी का गला लैपटॉप के वायर से घोंटा था; बच्चों के पूछने पर बोला था- वह ऑफिस गई है

भोपालएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
आरोपी प्रशांत ने ही गला घाेंटकर पत्नी की हत्या की थी। - Dainik Bhaskar

आरोपी प्रशांत ने ही गला घाेंटकर पत्नी की हत्या की थी।

  • पुलिस से बचने के लिए 2 दिन तक कार व फिर बाइक से हर समय बदलता रहा ठिकाना
  • आरोपी ट्रैवल्स से किराए पर कार लेकर प्रदेश के बाहर भागने की फिराक में था

भोपाल के अयोध्या नगर थाना क्षेत्र में बंद कमरे में महिला की हत्या उसी के पति प्रशांत ने की थी। रोज-रोज की तू-तू-मैं-मैं से तंग आकर लैपटॉप के वायर से गला घोंट दिया था। हत्या के बाद वह दोनों बच्चों को यह कहते हुए लेकर भाग गया कि मम्मी ऑफिस गई है। प्रशांत का कहना है, राखी भोपाल छोड़ने को तैयार नहीं थी। आर्थिक परेशानी के कारण वह गैरतगंज चलने को कह रहा था।

पुलिस के अनुसार मंगलवार दोपहर अयोध्या नगर थाना क्षेत्र के गणपति होम्स के एक मकान में महिला की लाश घर के बाथरूम में मिली थी। लाश 3 दिन पुरानी होने के कारण सड़ चुकी थी। उसकी हत्या वायर से गला घोंटकर की गई थी। महिला की शिनाख्त राखी उर्फ राजकुमारी पटेल के रूप में हुई। घटना के बाद से संदेह के घेरे में आया पति प्रशांत पटेल गायब था।

ASP राजेश सिंह भदौरिया ने बताया, प्रशांत घटना के बाद से ही लगातार जगह बदल रहा था। इस दौरान वह अपनी कार से यहां-वहां भटक रहा था। कुछ घंटे एक शहर में बिताने के बाद दूसरे शहर में चला जाता था। करीब तीन घंटे में वह ठिकाना बदल देता था। गुरुवार रात उसके जबलपुर के भेड़ाघाट में होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद जबलपुर पुलिस की मदद से प्रशांत को पकड़ लिया।

पहले करता रहा गुमराह

ASP भदौरिया ने बताया, प्रशांत पुलिस को लगातार गुमराह करता रहा। पहले कह रहा था कि उसे नहीं पता कि राखी के साथ हुआ। बाद में उसने बताया, घटना के दौरान उनका विवाद हुआ था। उसने राखी को धक्का दिया। वह गिर गई। उसके बाद वह गुस्से में बच्चों को लेकर वहां से निकल गया। हालांकि भोपाल आते-आते वह टूट गया और उसने सब सच बता दिया।

जैसा प्रशांत ने पुलिस को बताया…
लॉकडाउन के कारण हम आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे। मैं राखी को गैरतगंज अपने घर चलकर रहने के लिए मना रहा था, लेकिन वह नहीं मान रही थी। इसे लेकर उनके बीच तनाव और विवाद बढ़ने लगा था। रोज-रोज इसी बात को लेकर बहस होने लगी थी। मैं चाहता था, गैरतगंज लेकर चले, लेकिन राखी इसके लिए तैयार नहीं थी। घटना के दिन दोनों बच्चे पहली मंजिल में अपने बेडरूम में थे। मैं और राखी ग्राउंड फ्लोर पर हॉल में थे। हमारे बीच उसी को लेकर विवाद हो गया है। राखी और मेरे बीच झगड़ा बढ़ गया। हमारे बीच हाथापाई होने लगी। गुस्से में आकर मैंने लैपटॉप का तार निकाला। राखी के गले से लपेट के उसे कसने लगा। वह छटपटा रही थी, लेकिन गुस्सा सिर पर सवार था। थोड़ी देर बाद उसके शरीर में हरकत होना बंद हो गई। मैं वहां कुछ देर बैठा। फिर उसका शव बाथरूम में पटक दिया। उसके बाद दोनों बच्चों को ऊपर वाले कमरे से नीचे लेकर आया। घर पर ताला लगा दिया। राखी के बारे में पूछा था, लेकिन मैंने उनसे कह दिया कि वह काम पर चली गई। इसके बाद गैरतगंज में बच्चों को छोड़कर निकल गया।

हर तीसरे घंटे ठिकाना बदलता रहा

प्रशांत ने बताया, उसके पास पैसों की कमी थी। ऐसे में वह लोगों से पैसे मांग रहा था। पहले वह कार से घूम रहा था, लेकिन जब डीजल के लिए पैसे नहीं बचे, तो बाइक पर आ गया। गैरतगंज से रायसेन आया। यहां से गैरतगंज फिर सागर निकल गया। सागर से राहतगढ़, पथरिया, जबलपुर और गोटेगांव होते हुए भेड़ाघाट पहुंच गया।

उसने दोस्तों से मदद मांगी थी। वह ट्रैवल्स की गाड़ी किराए से लेकर शहर के बाहर जाना चाह रहा था, लेकिन ट्रैवल्स वाला उससे 15 हजार रुपए एडवांस मांग रहा था। इतने पैसे उसके पास नहीं थे। इसके कारण वह यहां-वहां घूमकर इंतजाम कर रहा था। इसी दौरान पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

12 साल पहले लव मैरिज की थी

परिजनों के अनुसार प्रशांत और राखी ने 12 साल पहले लव मैरिज की थी। राखी पहले प्राइवेट जॉब करती थी। प्रशांत भी प्राइवेट जॉब करता है। उनका लंबे समय से पारिवारिक विवाद चल रहा था। प्रशांत की तलाश की जा रही है। उसके पकड़े जाने के बाद ही घटना के बारे में पता चल पाएगा।

भोपाल में नृशंस हत्या:बाथरूम में मिला महिला का शव; 3 दिन पहले तार से गला घोंटकर मारा गया, संदेही पति की तलाश, 12 साल पहले लव मैरिज की थी

खबरें और भी हैं…

Related posts

जीवन को तीर्थ बना कर जिएं, तमाशा बनाकर नहीं: मुनिश्री

News Blast

Were doing black marketing of medical equipment, | मेडिकल उपकरणों की कर रहे थे कालाबाजारी, 6 से 8 गुना दामों पर बेच रहे थे मेडिकल उपकरण

Admin

बंगले के गेट की कुंडी बाहर से बंद करके गए थे साहू, कुएं में गिरे तब हाेटल में चल रहा था शादी समारोह

News Blast

टिप्पणी दें