April 29, 2024 : 3:32 PM
Breaking News
MP UP ,CG

लावारिस मिली लाडो, VIDEO:जबलपुर में तालाब किनारे चुनरी से लिपटी पड़ी थी 7 दिन की बच्ची, काट रही थीं चीटियां, दर्द के मारे चीख रही थी

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • 7 day old Girl Found On The Bank Of A Pond In Jabalpur, The Girl Was Crying Continuously Due To The Bites Of Ants.

जबलपुरएक घंटा पहले

जबलपुर के आधारताल तालाब के किनारे गुरुवार सुबह एक नवजात बच्ची लावारिस हालत में मिली है। उसे चीटियां काट रही थीं। नवजात दर्द के कारण रो रही थी। रोने की आवाज सुनकर तालाब किनारे टहल रहे एक युवक ने बच्ची को देखा। बच्ची लाल रंग की चुनरी पर पड़ी थी। उसने पुलिस को इसकी सूचना दी।

पुलिस ने नवजात को एल्गिन अस्पताल में भर्ती कराया है। बच्ची का नाड़ा कटा है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि एक सप्ताह पहले जन्मी होगी। बच्ची किसकी है, कौन छोड़ गया है? पुलिस इसकी जांच कर रही है।

तालाब किनारे बच्ची के मिलने की खबर फैली तो मौके पर बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए। जय हो आधारताल विकास समिति के सदस्य भी पहुंच गए। मासूम को एक कपड़े पर कोई लिटा गया था। तालाब के पास ही कुआं भी है। अनुमान लगाया जा रहा है कि मासूम को रात के अंधेरे या तड़के कोई वहां छोड़ गया होगा। तालाब किनारे बड़ी संख्या में आवारा कुत्ते मंडराते रहते हैं। गनीमत रही कि वहां कोई कुत्ता नहीं पहुंचा। मासूम उनका शिकार बनने से बच गई।

अधारताल तालाब के किनारे पड़ी मासूम को एल्गिन अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अधारताल तालाब के किनारे पड़ी मासूम को एल्गिन अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मासूम के आंसुओं से दिल पसीज गया
मासूम बच्ची को सबसे पहले देखने वाले देवेंद्र जायसवाल के मुताबिक, वह रोज सुबह तालाब किनारे टहलने आते हैं। आज सुबह टहलने के दौरान मासूम बच्ची के रोने की तेज आवाज आई। पहले लगा कि कोई महिला अपनी बेटी के साथ होगी, पर जैसे-जैसे विसर्जन घाट की ओर बढ़ा, उसके रोने की आवाज तेज होती गई। घाट के नीचे तालाब की गंदगी के बीच कोई मासूम को छोड़ गया था। मासूम के शरीर पर लाल चीटियां रेंग रही थीं। उसी के काटने से मासूम रो रही थी। कोई मासूम को आसपास बिखरे झंडे और चुनरी से ढककर वहां छोड़ गया था। मासूम को एल्गिन के चाइल्ड वार्ड में भर्ती किया गया है।

डायल-100 पर दी गई सूचना
मासूम बच्ची को सबसे पहले देखने वाले देवेंद्र जायसवाल की सूचना पर समिति के संजय पाटकर, पूर्व पार्षद प्रदीप यादव, मोनू केवट, आतिश केवट, हैप्पी केवट, शिवम चौरसिया, सोनू केवट पहुंच गए। तुरंत डायल-100 पर सूचना दी गई। डायल-100 से अवनीश सिंह, एसआई बैरागी मौके पर पहुंचे। मासूम बच्ची को लेकर आसपास के लोगों से पूछताछ की गई। जब कोई इसके बारे में जानकारी नहीं दे पाया तो उसे एल्गिन अस्पताल लेकर पहुंचे। समिति के सदस्य भी एल्गिन तक गए।

स्वस्थ है मासूम, चाइल्ड लाइन को दी गई सूचना
एल्गिन अस्पताल में मासूम को भर्ती कर लिया गया है। उसके शरीर की मिट्‌टी साफ कर दिया गया है। एल्गिन के चिकित्सकों के मुताबिक, मासूम स्वस्थ है। डॉक्टर रश्मि भटनागर के मुताबिक, बच्ची को SNCU में रखा गया है। उसकी हालत सामान्य है। चाइल्ड लाइन को इसकी सूचना दे दी गई है। इलाज के बाद उसे मातृ छाया में रखा जाएगा।

अधारताल के क्षेत्रीय लोगों ने मासूम को एल्गिन तक पहुंचाया।

अधारताल के क्षेत्रीय लोगों ने मासूम को एल्गिन तक पहुंचाया।

मासूम बच्ची के परिजन का पता लगाने में जुटी पुलिस
मासूम के परिजन का पता नहीं लग पाया है, पर अनुमान है कि कोई आसपास का ही रहने वाला होगा। कोई बाहर से आकर तालाब किनारे मासूम को नहीं छोड़ सकता है। मासूम को यहां छोड़ने वाला इस क्षेत्र से अच्छी तरह से वाकिफ होगा। पुलिस आसपास के अस्पताल, नर्स और प्रशिक्षित दाई से मासूम के बारे में जानकारी जुटा रही है। मासूम का नाड़ा काटा गया है। यह किसी प्रशिक्षित हाथों से ही संभव है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

सोहनगढ़ में 12 हेक्टेयर जमीन पर जल संरक्षण व प्लांटेशन की तैयारी

News Blast

पुरानी गाइडलाइन से होगी रजिस्ट्री, निर्माण दरों में वृद्धि

News Blast

MP में BJP नेता के नशेड़ी बेटों का उत्पात, VIDEO:पुलिसवाले के बेटे की दुकान और चार बाइक में तोड़फोड़; कार-लोडिंग गाड़ी के कांच भी फोड़े, कांस्टेबल के सामने थप्पड़ जड़ा

News Blast

टिप्पणी दें