May 25, 2024 : 3:30 PM
Breaking News
मनोरंजन

फिल्म ‘कर्ज’ के 41 साल: 18 साल से लापता हैं रवि वर्मा के किरदार में दिखे राज किरण, ऋषि कपूर ने ढूंढने की कोशिश की थी तो अटलांटा के पागलखाने में होने की बात सामने आई थी

[ad_1]

9 मिनट पहले

कॉपी लिंक

1980 में आई फिल्म ‘कर्ज’ ने 41 साल पूरे कर लिए हैं। सुभाष घई निर्देशित इस फिल्म में ऋषि कपूर, सिमी ग्रेवाल के अलावा राज किरण ने भी अहम भूमिका निभाई थी। वह रवि वर्मा के किरदार में नजर आए थे। बता दें कि राज किरण 18 साल से लापता हैं।

कभी खबरें आईं कि वे अमेरिका में कैब चलाते हैं तो कभी कहा गया कि उनकी मौत हो चुकी है। लेकिन कुछ साल पहले ऋषि कपूर को पता चला कि वे यूएस के एक मेंटल हॉस्पिटल में हैं। वे वहां खुद ही इलाज करा रहे हैं। हालांकि, उनका परिवार इस बात से इनकार करता रहा है।

इन फिल्मों के लिए पहचाने जाते थे किरण

राज किरण ने 30 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था। 1982 में स्मिता पाटिल और शबाना आजमी स्टारर मूवी ‘अर्थ’ में उनके काम को सराहा गया था। उन्होंने 1980 में ‘कर्ज’ में ऋषि कपूर और 1988 में ‘एक नया रिश्ता’ में रेखा के साथ भी काम किया। आखिरी बार उन्हें 1994 में एक मूवी ‘वारिस’ और शेखर सुमन के एक सीरियल ‘रिपोर्टर’ में देखा गया था। 2003 से वे लापता हो गए।

जब राज किरण की मौत की खबर मीडिया में फैल रही थी, तब ऋषि कपूर को इस बात पर बिल्कुल यकीन नहीं हुआ। उन्होंने राज किरण को ढूंढने का फैसला लिया।

यूएस में राज किरण के भाई से मिले थे ऋषि

2011 में ऋषि कपूर यूएस गए थे। लौटने के बाद ऋषि ने बताया था कि उन्होंने राज किरण को खोज लिया है। वे पिछले कई साल से अटलांटा के एक मेंटल हॉस्पिटल में इलाज करा रहे हैं।

ऋषि ने एक इंटरव्यू में कहा था, “मैं यही सोच रहा था कि राज कहां चला गया? यह सवाल मुझे बार-बार परेशान कर रहा था। मैंने यूएस में राज किरण को खोजने के लिए उनके बड़े भाई गोविंद मेहतानी से संपर्क किया। इसके बाद मुझे किरण के अटलांटा में होने का पता चला।”

“मुझे इस बात की तसल्ली हुई कि वे जिंदा हैं। लेकिन राज को मेंटल हॉस्पिटल में रखा गया है। राज अपने इलाज का खर्च खुद उठाते हैं। इसके लिए वे हॉस्पिटल में ही काम करते हैं।’ इसी दौरान एक रिपोर्ट में यह दावा भी किया गया था कि मेंटल हॉस्पिटल में भर्ती राज किरण का साथ उनकी फैमिली ने छोड़ दिया है। हालांकि, ऋषि कपूर के इस खुलासे के बाद उनके बारे में कोई खबर नहीं मिल सकी। राज किरण के परिवार ने इस बात से इनकार किया कि वे अटलांटा में इलाज करा रहे हैं।

भाई ने कहा था- मेरे पास नहीं है नंबर

राज किरण के दो भाई है। बड़े गोविंद मेहतानी और छोटे अजीत मेहतानी। ऋषि के मुताबिक, जब उन्होंने गोविंद से राज का नंबर मांगा तो उन्होंने यह कहकर इनकार कर दिया कि उनके पास नंबर नहीं है। ऋषि ने कहा था, “मैं फोन पर राज से बात करना चाहता था।’ ऋषि कपूर ने इस इंटरव्यू में कहा था कि वे राज किरण को मुंबई वापस लाना चाहते थे और फिल्मों में उनकी वापसी भी कराना चाहते थे। इस बारे में उन्होंने कहा था, “मैं चाहता हूं कि राज को पता चले कि मैं उनकी फिक्र करता हूं। मैं खुद उन्हें रोल दिलाने की कोशिश करूंगा।”

ऋषि कपूर के बाद अभिनेत्री दीप्ति नवल ने भी सोशल मीडिया पर राज किरण को ढूंढने की मुहिम चलाई थी लेकिन ना उनकी कोशिश काम आई और ना ऋषि कपूर कुछ कर सके। ऋषि कपूर का भी पिछले साल निधन हो चुका है। राज किरण का क्या हुआ और अब वह कहां हैं, इस बारे में आज तक कोई जानकारी सामने नहीं आ सकी है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

एक्ट्रेस जिया खान के साथ महेश भट्ट का 16 साल पुराना वीडियो वायरल, गले में हाथ डालकर बात करते आए नजर

News Blast

ठंडे बस्ते में करन की फिल्म तख्त:खर्चीली और विवादित कहानी पर्दे पर उतारने में पैसों की कमी के चलते तख्त पर काम बंद, अब लव स्टोरी पर फोकस

News Blast

फनी वीडियो बनाने वाली शिल्पा के सबसे ज्यादा फॉलोअर्स, लिस्ट में रितेश, नेहा, दीपिका भी शामिल

News Blast

टिप्पणी दें