May 2, 2024 : 6:14 PM
Breaking News
राज्य

राहत : मध्यप्रदेश में रविवार को लगने वाला कर्फ्यू समाप्त, सीएम शिवराज ने की घोषणा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, भोपाल Published by: संजीव कुमार झा Updated Sun, 27 Jun 2021 12:14 AM IST

सार

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में कोरोना नियंत्रण में है,प्रदेश में अब 35 जिले में एक भी कोरोना के मामले सामने नहीं आए हैं।

शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री, मध्यप्रदेश – फोटो : ANI

ख़बर सुनें

विस्तार

कोरोना की दूसरी लहर कम होने के बाद मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले अब नहीं बढ़ रहे हैं। जनता जागरूक हो गई है और फेस मास्क के साथ प्रोटोकॉल का पालन कर रही है। ऐसी स्थिति में अब रविवार को कोरोनावायरस कर्फ्यू  हटाने का निर्णय लिया गया है।

विज्ञापन

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में कोरोना नियंत्रण में है,प्रदेश में अब 35 जिले में एक भी कोरोना के मामले सामने नहीं आए हैं। पहली बार एक्टिव केस की संख्या घटकर एक हजार के नीचे आई है। हमारी पॉजिटिविटी दर घटकर 0.06 फीसदी रह गई है। ऐसी स्थिति में फिलहाल रविवार को भी कोरोना कर्फ्यू लगाना औचित्यहीन लग रहा है। 

चौहान ने शनिवार को ट्वीट किया, हम तत्काल प्रभाव से रविवार के कोरोना कर्फ्यू को समाप्त कर रहे हैं। जिन्हें अपनी दुकानें खोलना हों, आर्थिक गतिविधियां जारी रखना हों, वे नियमानुसार कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अपनी गतिविधियां चालू रख सकते हैं। रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू पूर्ववत जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में महामारी नियंत्रण में आ गई है क्योंकि अब 35 जिलों में संक्रमण का एक भी मामला नहीं आया है। पहली बार उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर एक हजार के नीचे आई है। प्रदेश में संक्रमण दर घटकर 0.06 प्रतिशत रह गई है। ऐसी स्थिति में फिलहाल रविवार को भी कोरोना कर्फ्यू लगाना औचित्यहीन लग रहा है।

मध्यप्रदेश में कोरोना के 46 नए मामले, 25 की मौत
मध्यप्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 46 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित लोगों की कुल संख्या 7,89,657 तक पहुंच गई। राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से प्रदेश में 25 और व्यक्तियों की मौत हुई है। प्रदेश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 8,896 हो गयी है। यह जानकारी मध्यप्रदेश स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने दी है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के 52 जिलों में से 35 जिलों में पिछले 24 घंटों में एक भी नया कोरोना संक्रमित व्यक्ति नहीं पाया गया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में शनिवार को कोविड-19 के नौ नए मामले इंदौर में आये, जबकि भोपाल में 11 नये मामले आए। अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में कुल 7,89,657 संक्रमितों में से अब तक 7,79,834 मरीज स्वस्थ हो गये हैं और 927 मरीजों का इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि शनिवार को कोविड-19 के 204 रोगी स्वस्थ हुए हैं।

Related posts

कंगना रनौत को मिली जान से मारने की धमकी

News Blast

23 जुलाई : आज दिनभर इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिनका होगा आप पर असर

News Blast

Sensex, Nifty Today: बाजार में जारी गिरावट: 49 हजार के नीचे पहुंचा सेंसेक्स, निफ्टी भी धड़ाम

Admin

टिप्पणी दें