April 28, 2024 : 8:20 PM
Breaking News
क्राइम

जहानाबादः माफिया और BSF का भगोड़ा हथियार के साथ गिरफ्तार, अवैध तरीके से करता था बालू खनन

जहानाबादः बालू माफिया और बीएसएफ के भगोड़ा मृत्युंजय कुमार को हथियार के साथ पुलिस ने बुधवार गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उसे नगर थाना क्षेत्र के काको रोड से पकड़ा है. उसके पास से एक पल्सर बाइक, 315 बोर का लोडेड कट्टा और पांच जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं.

दहशत फैलाना बाएं हाथ का था खेल

बताया जाता है कि अवैध बालू उत्खनन समेत कई मामलों का वांछित अभियुक्त हुलासगंज थाना क्षेत्र के लोदीपुर का रहने वाला है. माफिया मृत्युंजय कुमार ने बीएसएफ की नौकरी छोड़ दी थी. संपत्ति अर्जित करने की भूख ने उसे अपराध जगत में खींच लाया. गांव के लोग उसे सिपाही जी भी कहते हैं. अपराध के दलदल में फंसते जाने के बाद उसने अवैध तरीके से बालू खनन का धंधा शुरू कर दिया. विरोध करने पर गोलीबारी कर दहशत फैलाना बाएं हाथ का खेल था.

पुलिस अधीक्षक दीपक रंजन ने बताया कि मृत्युंजय लंबे समय से अवैध तरीके से बालू उत्खनन में संलिप्त था. 17 जून को भूतही नदी के समीप महादलित परिवार के लोगों की वासीगत पर्चे वाली जमीन से बालू उत्खनन कर रहा था. इसका विरोध करने पर दहशत पैदा करने के उद्देश्य से गोलीबारी भी की गई थी. इसके पहले भी वह अन्य कई अपराधिक मामलों में संलिप्त रहा है.

मृत्युंजय के खिलाफ कई थानों में प्राथमिकी

वह अपराधिक घटनाओं में संलिप्ता के कारण कई बार जेल भी जा चुका है. उसके खिलाफ हुलासगंज, काको, घोसी के साथ-साथ गया जिले के बोधगया थाने में भी मामले दर्ज है. गुप्त सूचना मिली थी कि मृत्युंजय बाइक से जहानाबाद आया हुआ है. इसके आधार पर उसपर नजर रखी गई और काको रोड से गिरफ्तार कर लिया गया. पूछताछ में उसने घोसी थाना क्षेत्र के गिंजी निवासी एक अन्य शागिर्द का भी नाम बताया है लेकिन उसकी गिरफ्तारी तो नहीं हो सकी है. हालांकि रंगदारी में वसूले गए डेढ़ लाख रुपये बरामद किए गए हैं.

यह भी पढ़ें- 

औरंगाबादः महिला ने कहा- जिस बाबा से वह दिन में मिली उसने सपने में किया रेप, थाने में शिकायत

बिहारः बैंक का लोन माफ हो जाए इसलिए पति की कर दी हत्या, पत्नी के आशिक ने भी दिया था साथ

Related posts

कभी चूरन-लॉटरी बेचने वाले अनु कपूर आज हैं करोड़पति, फर्श से अर्श तक पहुंचने की पढ़िए कहानी

News Blast

UP धर्मांतरण मामले में ATS पहुंची कानपुर, मिले अहम सुराग

Admin

बैतूल में महिला मित्र ही बनी एडीजे और उनके बेटे की कातिल, पुलिस ने तांत्रिक समेत 6 लोगों को किया गिरफ्तार

News Blast

टिप्पणी दें