May 15, 2024 : 7:39 AM
Breaking News
MP UP ,CG

भोपाल में झमाझम:लोकल सिस्टम की वजह से बरसे बदरा, सड़कों पर भरा पानी, भोपाल में 21.2 एमएम बारिश; इंदौर में भी कुछ जगहों पर तेज बारिश

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Bhopal Improved Due To The Formation Of A Local System, Water Overflowed From The Roads; Rain In The Ocean

भोपाल2 घंटे पहले

  • सतपुड़ा भवन में गिरा पेड़, कई दोपहिया वाहन क्षतिग्रस्त

मध्य प्रदेश में मानसून के दौरान लोकल सिस्टम बनने से बारिश हुई। बुधवार को राजधानी में गर्मी और उमस के बाद दोपहर में करीब आधे घंटे तक मूसलधार बारिश हुई। तेज बारिश से जगह-जगह पानी भर गया जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। उधर, इंदौर में भी दोपहर बाद कुछ जगहों पर तेज और कहीं पर हल्की बारिश हुई है। इसके अलावा सागर में भी बारिश हुई।

मौसम वैज्ञानिक पीके शाह ने बताया कि अरब सागर से नमी आ रही है। प्रदेश में सभी हिस्सों में बारिश की संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में रीवा और शहडोल संभाग के जिलों में तेज बारिश की संभावना जताई है। इसके अलावा प्रदेश के सभी संभाग में गरज-चमक के साथ बारिश होने का अनुमान बताया है।

भोपाल शहर में 21.2 एमएम बारिश
बुधवार को प्रदेश के कई शहरों में बारिश हुई। इसमें भोपाल में 21.2 एमएम, सीधी में 60.0 एमएम, गुना में 26.0 एमएम, सतना में 18.0 एमएम, रतलाम में 7.0 एमएम, रीवा में 7.0 एमएम, भोपाल में 4.6 एमएम, धार में 1.0 एमएम, सागर में 4.0 एमएम, रायसेन में 9.0 एमएम और जबलपुर में बूंदाबांदी दर्ज की गई।

बारिश और आंधी के कारण भोपाल के सतपुड़ा भवन में पेड़ गिर गया। इससे वहां कर्मचारियों के दोपहिया वाहन भी दब गए। यही नहीं, इसके बाद वहां जाम भी लग गया।

भोपाल के सतपुड़ा भवन की पार्किंग में आंधी के कारण पेड़ गिर गया। इसमें कर्मचारियों की बाइक दब गई। इस दौरान जाम भी लग गया।

भोपाल के सतपुड़ा भवन की पार्किंग में आंधी के कारण पेड़ गिर गया। इसमें कर्मचारियों की बाइक दब गई। इस दौरान जाम भी लग गया।

इंदौर में कुछ जगहों पर तेज तो कुछ जगह हल्की बारिश

बुधवार सुबह से छाए काले-घने बादलाें ने दाेपहर हाेते-हाेते बरसना शुरू कर दिया। कुछ इलाकाें में तेज ताे कुछ इलाकाें में रिमझिम बारिश हुई। मंगलवार को भी शाम के समय कुछ इलाकों में रिमझिम बारिश हुई थी। दरअसल, अरब सागर की ओर से नमी मिलने की वजह से बादलों की गतिविधि फिर शुरू हो गई हैं। अगले दो दिन में तेज बारिश के आसार हैं। इस बार मानसून घोषित होने के बाद भी बारिश रफ्तार नहीं पकड़ रही है। 10 से 15 मिनट की बारिश होकर थम जाती है। इस सीजन में अब तक एक भी मजबूत सिस्टम नहीं आया है। जून के बचे हुए दिनों में भी छिटपुट बारिश के ही आसार हैं।

बुधवार दोपहर गुना में भी झमाझम बारिश हुई।

बुधवार दोपहर गुना में भी झमाझम बारिश हुई।

खबरें और भी हैं…

Related posts

three people injured in dispute between two parties over a minor issue In Mathura | दो पक्षों के बीच हुए झगड़े में जमकर चले लाठी-डंडे, पथराव में 3 लोग घायल; कई गाड़ियों को भी नुकसान

Admin

हाईस्कूल में प्रदेश की मेरिट में इस बार 10 छात्र हुए शामिल, लेकिन रिजल्ट 6.5% गिरा

News Blast

भाजपा नेता उमेश शर्मा को कोरोना; महेश नगर में चार बैंक कर्मचारी भी संक्रमित, सैनिटाइजेशन के बाद बैंक सील

News Blast

टिप्पणी दें