May 9, 2024 : 1:09 PM
Breaking News
अन्तर्राष्ट्रीय

भारत से यूएई की हवाई यात्रा आज से:डेल्टा वैरिएंट के चलते कई टेस्ट होंगे, दो डोज ले चुके वीसाधारक को ही प्रवेश

  • Hindi News
  • International
  • Due To The Delta Variant, There Will Be Many Tests, Only The Visa Holder Who Has Taken Two Doses Will Be Admitted.

15 घंटे पहलेलेखक: दुबई से भास्कर के लिए शानीर एन सिद्दीकी

  • कॉपी लिंक
दुबई में रिलेशनशिप मैनेजर फराज शेरवानी कहते हैं कि यह खबर बड़ी राहत है, अब मैं परिवार से मिल सकता हूं। - Dainik Bhaskar

दुबई में रिलेशनशिप मैनेजर फराज शेरवानी कहते हैं कि यह खबर बड़ी राहत है, अब मैं परिवार से मिल सकता हूं।

भारत से दुबई की उड़ानें बुधवार से शुरू हो रही हैं। डेल्टा वैरिएंट के खतरे को देखते हुए दुबई ने भारत से आने वाले यात्रियों के लिए नए प्रोटोकॉल की घोषणा की है। इसके तहत भारत से सिर्फ वैध निवास वीसाधारक यात्रियों को ही आने की अनुमति होगी, जिन्हें यूएई सरकार द्वारा मान्य वैक्सीन (फाइजर, कोविशील्ड, सिनोफार्म और स्पूतनिक) की दोनों खुराकें मिल चुकी हैं।

यात्रियों को प्रस्थान से 48 घंटे पहले लिए गए आरटीपीसीआर टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट भी देनी होगी। सिर्फ क्यूआर कोड वाली आरटीपीसीआर रिपोर्ट ही स्वीकार की जाएगी। यात्रियों को उड़ान प्रस्थान से 4 घंटे पहले भी एक आरटीपीसीआर टेस्ट से गुजरना होगा। दुबई हवाई अड्डे पहुंचने पर यात्रियों का एक और टेस्ट होगा।

यात्रियों को तब तक संस्थागत क्वारेंटाइन में रहना होगा, जब तक रिपोर्ट नहीं आ जाती। हालांकि यूएई के नागरिकों और राजनयिकों को इससे छूट है। अमीरात एयरलाइंस ने पुष्टि की है कि यूएई सरकार डेल्टा वैरिएंट के चलते कोई जोखिम लेने के मूड में नहीं है। इसीलिए 3 लेयर परीक्षण और वैक्सीनेशन की शर्त रखी गई है।

उद्योग जगत को उम्मीद, भारतीय समाज भी खुश: यूएई में उद्योग जगत ने भी इस घोषणा के साथ ही राहत की सांस ली है। उद्यमी संजय पाटनी ने बताया कि हमारे कई कर्मचारी भारत में हैं, जो यात्रा या छुट्टी पर थे, अब वे वापस आ सकते हैं। वहीं पाबंदी हटने से भारतीय समाज खुश है। कई लोगों को उनकी नौकरी जाने का, वेतन में कटौती या रेजिडेंस वीसा की समाप्ति जैसे संकटों का सामना करना पड़ रहा है। दुबई में रिलेशनशिप मैनेजर फराज शेरवानी कहते हैं कि यह खबर बड़ी राहत है, अब मैं परिवार से मिल सकता हूं।

खबरें और भी हैं…

Related posts

तालिबान ने चीन को अपना दोस्त बताया:तालिबान के प्रवक्ता ने चीनी मीडिया को दिए इंटरव्यू में कहा- उइगर मुसलमानों को पनाह नहीं देंगे, चीन के कर्मचारियों को सुरक्षा मुहैया कराएंगे

News Blast

दिल्ली पहुंचा हिजाब मामलाः राजधानी के स्कूलों में धार्मिक पोशाक पहनने पर लगी रोक

News Blast

कोरोना दुनिया में: नई स्टडी में दावा- ब्राजील में फैले नए स्ट्रेन पर अमेरिकी कंपनी फाइजर और चीनी कंपनी सिनोविक की वैक्सीन असरदार

Admin

टिप्पणी दें