April 30, 2024 : 3:34 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

महामारी में महंगाई की सियासत: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का देशभर में प्रदर्शन; यूथ कांग्रेस ने मोदी और उनके मंत्रियों को साइकिल भिजवाई

[ad_1]

37 मिनट पहले

कॉपी लिंकअमृतसर में कांग्रेस कार्यकर्ता बैलगाड़ी पर कार रखकर पेट्रोल पंप पर प्रदर्शन करने पहुंचे। - Dainik Bhaskar

अमृतसर में कांग्रेस कार्यकर्ता बैलगाड़ी पर कार रखकर पेट्रोल पंप पर प्रदर्शन करने पहुंचे।

कोरोना की दूसरी लहर हल्की पड़ते ही देश में अब महंगाई पर सिसायत शुरू हो गई है। बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस आज देशभर में प्रदर्शन कर रही है। इस दौरान कई जगह सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान भी नहीं रखा जा रहा है।

कांग्रेस का प्रदर्शन खास तौर से पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों के खिलाफ है। इसी सिलसिले में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता पेट्रोल पंपों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। कांग्रेस का कहना है कि सरकार की गलत नीतियों के चलते पेट्रोल का रेट 100 रुपए के ऊपर पहुंच चुका है।

यूथ कांग्रेस ने प्रधानमंत्री को साइकिल भेजीपेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का विरोध जताने के लिए यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अनोखा तरीका निकाला है। उन्होंने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी को साइकिल कुरियर कर दीं। यूथ कांग्रेस का कहना है कि पिछले 5 महीने में पेट्रोल-डीजल 43 गुना महंगे हो चुके हैं। केंद्र सरकार को इनकी कीमतों में बढ़ोतरी वापस लेनी चाहिए।

आज के प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस आर्थिक सुस्ती, रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी और बेरोजगारी से मुद्दे भी उठा रही है। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि महंगाई के खिलाफ सिर्फ एक दिन धरना-प्रदर्शन करने से काम नहीं चलेगा, बल्कि इसे जन आन्दोलन बनाना होगा। उनका कहना है कि जनता के बीच जाकर लगातार महंगाई के खिलाफ आवाज उठाने से ही कोई नतीजा निकल सकता है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

खिलाड़ियों के ट्रायल:प्रदेश स्तरीय बॉक्सिंग चैंपियनशिप के लिए आज व कल होंगे ट्रायल

News Blast

2020 की तस्वीरें, न भूले हैं-न भूलेंगे: आग ने 50 करोड़ जानवर मार दिए, कोरोना ने 17 लाख इंसान छीन लिए; फिर भी न हारे-न हारेंगे

Admin

संगरूर के सिविल सर्जन की कोविड-19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, पटियाला में आईसीयू में भर्ती

News Blast

टिप्पणी दें