May 17, 2024 : 1:28 PM
Breaking News
करीयर

PGCIL Recruitment 2021: पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में डिप्लोमा ट्रेनी बनने का मौका, ऐसे करें अप्लाई

[ad_1]

PGCIL Recruitment 2021: पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (PGCIL) की तरफ से सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. कॉरपोरेशन ने सिविल और इलेक्ट्रिकल ट्रेड में डिप्लोमा ट्रेनी के 35 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन 24 मई 2021 से शुरू हो चुके हैं. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. 

किस ट्रेड के कितने पद डिप्लोमा ट्रेनी (इलेक्ट्रिकल) के 30 पद और डिप्लोमा ट्रेनी (सिविल) के 5 पदों के लिए यह भर्ती की जाएगी. इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.

भर्ती की जरूरी तारीखें नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों के लिए 24 मई 2021 से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं. आवेदन की अंतिम तारीख 15 जून 2021 है. उम्मीदवारों को 15 जून तक आवेदन शुल्क जमा करना होगा. 

जरूरी योग्यता और उम्र सीमाआवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड में इंजीनियरिंग का डिप्लोमा होना चाहिए. उम्र सीमा की बात करें तो इन पदों के लिए आवेदकों की अधिकतम उम्र 27 साल होनी चाहिए. रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को उम्र में नियमों के मुताबिक छूट मिलेगी. 

आवेदन शुल्कजनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपये है. एससी, एसटी और एक्स-सर्विसमैन के लिए आवेदन निशुल्क है. 

ऐसे करें आवेदन इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया की वेबसाइट https://www.powergrid.in पर जाना होगा. यहां आपको नोटिफिकेशन और आवेदन फॉर्म भरने की पूरी जानकारी मिल जाएगी. आवेदन फॉर्म भरने से पहले पूरी जानकारी जरूर हासिल कर लें. 

यह भी पढ़ेंः UPPSC Medical Officer Recruitment 2021: यूपी में मेडिकल ऑफिसर के 3620 पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

Education Loan Information:Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Related posts

सरकारी नौकरी:UPPSC ने विभिन्न विभागों में 129 पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन, 01 जुलाई तक जारी रहेगी एप्लीकेशन प्रोसेस

News Blast

Patna High Court District Judge Mains Admit Card 2021: डिस्ट्रिक्ट जज की मेंस परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Admin

CLAT- 2021:कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज ने जारी की सीट अलॉटमेंट की तीसरी लिस्ट, आज शाम 5 बजे तक सीट कंफर्म कर सकेंगे कैंडिडेट्स

News Blast

टिप्पणी दें