April 28, 2024 : 5:32 PM
Breaking News
लाइफस्टाइल

महिलाओं को कैसे पुरुष हैं पसंद: महिलाएं पुरुष को उसकी उम्र, आय और पर्सनैलिटी के आधार पर पसंद करती हैं, गरीब पार्टनर चुनने का रिस्क नहीं लेतीं

[ad_1]

Hindi NewsHappylifeFemales Rate Age, Income And Personality Highly When It Comes To Sexual Attraction, While Men Are More Focused On LOOKS Says Survey

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

17 घंटे पहले

कॉपी लिंकब्रिस्बेन की क्वींसलैंड यूनिवर्सिटी ने रिसर्च में किया दावाडेटिंग ऐप से जुड़े 7,325 यूजर्स से जानी गई उनकी राय

महिलाएं किस तरह के पुरुषों को पसंद करती हैं, एक सर्वे के जरिए वैज्ञानिकों ने इस सवाल का जवाब दिया है। सर्वे के मुताबिक, महिलाओं के लिए पुरुष की उम्र, आय और पर्सनैलिटी सबसे ज्यादा मायने रखती है। वहीं, पुरुष सिर्फ महिलाओं के लुक्स की वजह से उन्हें पसंद करते हैं। यह सर्वे ब्रिस्बेन की क्वींसलैंड यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी ने किया है।

इन 9 खासियतों पर यूजर्स से रेटिंग जानी गईशोधकर्ता डॉ. स्टीफन व्हाइट के मुताबिक, ब्रिस्बेन में डेटिंग ऐप के 7,325 यूजर्स से बात की गई। वो अपने पार्टनर में क्या खासियत देखना पसंद करेंगे, यह सवाल यूजर्स से किया गया। हर यूजर्स से 9 खासियतों पर 0 से 100 अंक देने को कहा गया। जिन 9 खासियतों को यूजर्स को अंक देने थे, उनमें उम्र, आकर्षण, शारीरिक बनावट, इंटेलीजेंस, एजुकेशन, इनकम, विश्वास, खुले विचार और इमोशनल कनेक्शन शामिल थे।

दोनों के लिए पार्टनर में ये खासियत जरूरीशोधकर्ताओं के मुताबिक, महिला और पुरुष दोनों अपने पार्टनर ढूंढते वक्त दो खासियत जरूर देखते हैं। पहली, शारीरिक बनावट और आकर्षक दिखने वाले इंसान। रिसर्च के नतीजे स्पष्ट रहें, इसलिए सर्वे में अलग-अलग उम्र के लोगों को शामिल किया गया।

शोधकर्ताओं का कहना है, जहां युवा अपना पार्टनर चुनने में लैंगिक आकर्षण को प्राथमिकता देते हैं, वहीं उम्रदराज लोग पार्टनर चुनने में बेहतर पर्सनैलिटी जैसे फैक्टर ढूंढते हैं।

महिलाएं गरीब पार्टनर चुनने का रिस्क नहीं लेतींशोधकर्ताओं का कहना है, महिलाएं अपना पार्टनर चुनने में खास सावधानी बरतती हैं क्योंकि उनका प्रजननकाल एक तय समय का होता है। इसलिए वे गरीब पार्टनर को चुनने का रिस्क नहीं लेतीं।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

कोरोनाफोबिया से बचने का फॉर्मूला- हर बदलाव पर शक न करें; मान लें फ्लू और मलेरिया की तरह यह वायरस भी जीवन का हिस्सा बना रहेगा

News Blast

पूजा के लिए 2 और चंद्रमा को अर्घ्य के लिए 1 मुहूर्त, रात 8:55 तक हर जगह दिखेगा चांद

News Blast

कुछ समस्याएं ऐसी होती हैं, जिनका समाधान ताकत और जोश से नहीं, बुद्धिमानी से निकलता है

News Blast

टिप्पणी दें