April 29, 2024 : 5:06 AM
Breaking News
करीयर

वर्चुअल मीटिंग: केंद्रीय शिक्षा मंत्री 17 मई को आयोजित करेंगे वर्चुअल बैठक, सभी राज्यों के शिक्षा सचिव होंगे शामिल

[ad_1]

Hindi NewsCareerUnion Education Minister To Hold A Virtual Meeting On May 17, Education Secretaries Of All States To Be Take Part In The Meeting

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

17 घंटे पहले

कॉपी लिंक

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक सोमवार, 17 मई को सभी राज्यों के शिक्षा सचिव के साथ एक वर्चुअल बैठक का आयोजन करेंगे। बैठक में कोरोना संक्रमण की वजह से शिक्षा पर पड़ रहे प्रभाव की समीक्षा की जाएगी। इसके अलावा इस वर्चुअल मीटिंग में शिक्षा मंत्री ऑनलाइन शिक्षा को बढ़ावा देने के साथ ही नई शिक्षा नीति के क्रियान्वयन की भी समीक्षा करेंगे।

दूसरी लहर में पहली वर्चुअल बैठक

कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद केंद्रीय शिक्षा मंत्री की राज्य शिक्षा सचिवों के साथ यह पहली वर्चुअल बैठक होगी। सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री राज्य के शिक्षा विभागों द्वारा कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए की गई तैयारी और महामारी के बावजूद स्टूडेंट्स कैसे अपनी ऑनलाइन शिक्षा जारी रख सकते हैं, इसकी भी समीक्षा करेंगे।

CBSE 10वीं की परीक्षा रद्द, 12वीं की स्थगित

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शिक्षा मंत्रालय ने पहले ही CBSE की 10वीं बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी थी, जबकि कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा स्थगित कर दी गई है। वहीं, अब सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट इंटरनल असेसमेंट के आधार पर किया जाएगा। इसके अलावा मंत्रालय ने मई में होने वाली सभी उच्च शिक्षा परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

पेपर री- वेरिफिकेशन के लिए बोर्ड ने एक्टिव की लिंक, 22 जून तक कर सकते हैं आवेदन

News Blast

Career After 12th : कॉमर्स स्ट्रीम से 12वीं पास आउट इन फील्ड्स में बना सकते हैं बेहतरीन करियर, जानें टॉप 5 ऑप्शन

News Blast

सरकारी नौकरी:भारतीय नौसेना में नाविक के 350 पदों पर भर्ती के लिए करें अप्लाई, आज से शुरू एप्लीकेशन प्रोसेस

News Blast

टिप्पणी दें