May 1, 2024 : 7:01 AM
Breaking News
लाइफस्टाइल

16 मई का राशिफल: कुंभ राशि वालों के कामकाज में आ सकती हैं रुकावटें, तुला समेत 8 राशियों पर सितारों का मिला-जुला असर

[ad_1]

Hindi NewsJeevan mantraJyotishAaj Ka Rashifal (Horoscope Today) | Daily Rashifal (16th May 2021), Daily Zodiac Forecast: Singh Rashi, Kanya, Aries, Taurus, Gemini Cancer Libra, And Other Signs

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

5 घंटे पहले

कॉपी लिंकआज सितारों के अशुभ असर से बच जाएंगे वृश्चिक और मीन राशि वाले लोग, इन राशि वालों के काम पूरे होंगे और धन लाभ भी होगा

16 मई, रविवार को शूल और ध्वांक्ष नाम के अशुभ योग बन रहे हैं। इस कारण कई लोगों को पूरे दिन संभलकर रहना होगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी का कहना है कि आज कुंभ राशि वाले लोगों के कामकाज में रुकावटें आ सकती हैं। इस राशि वालों को पूरे दिन संभलकर रहना होगा। साथ ही मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला और धनु राशि वाले लोगों पर सितारों का मिला-जुला असर रहेगा। इन 8 राशि वालों को नौकरी और बिजनेस में जोखिम से बचना होगा। जल्दबाजी में लिए फैसले भी गलत साबित हो सकते हैं। इनके अलावा आज वृश्चिक राशि वाले लोगों को कोई रुका हुआ खास काम पूरा हो सकता है। मीन राशि वाले लोगों के लिए भी ग्रह स्थिति अनुकूल रहेगी। रुका हुआ पैसा लेने के लिए समय फेवर में रहेगा।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव – आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा। किसी मित्र के साथ महत्वपूर्ण वार्तालाप भी संभव है।

नेगेटिव- ध्यान रखें कि दूसरों की बातों में आकर आप कोई गलत निर्णय भी ले सकते हैं। जिसका असर आपके परिवार की व्यवस्था पर भी पड़ेगा। कहीं भी बिना सोचे-समझे तुरंत प्रतिक्रिया ना दें तथा शांतचित्त बने रहें।

व्यवसाय- बाहरी पार्टियों से आपको व्यवसायिक आर्डर मिल सकते हैं। जो कि लाभदायक साबित होंगे। परंतु किसी की बातों में ना आकर अपनी योग्यता पर ही विश्वास रखें, अन्यथा कोई आपके उसूलों का नाजायज फायदा भी उठा सकता है।

लव- दांपत्य जीवन सुखद और खुशनुमा बना रहेगा। पति-पत्नी आपसी सहयोग और सामंजस्य द्वारा घर की व्यवस्था को उचित बनाकर रखेंगे।

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही बिल्कुल ना बरतें। एसिडिटी और गैस की समस्या बढ़ सकती है। हल्का और सुपाच्य भोजन लें।

भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 6

वृष – पॉजिटिव- पारिवारिक गतिविधियों में उचित व्यवस्था बनाए रखने में आपका विशेष सहयोग रहेगा। अपने रुचि पूर्ण कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत करें, इससे आपको अपनी प्रतिभा निखारने का भी मौका मिलेगा और आत्मिक खुशी भी मिलेगी।

नेगेटिव- नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से ज्यादा मेलजोल ना रखें। क्योंकि इसका असर आपके व्यक्तित्व पर भी पड़ सकता है। किसी भी प्रकार की दिक्कत आने पर अपने किसी विशिष्ट मित्र की सलाह अवश्य लें।

व्यवसाय- व्यवसाय संबंधी कामों में आज परिस्थितियां कुछ बेहतर रहेंगी। लेकिन फैसले लेने में ज्यादा सोच-विचार ना करें, अन्यथा कोई उपलब्धि हाथ से निकल भी सकती हैं। प्रॉपर्टी से संबंधित कार्यों को बहुत ही सावधानी से निपटाएं।

लव- पति-पत्नी के बीच घर की व्यवस्था को लेकर कुछ नोकझोंक रहेगी। दूसरों की छोटी-मोटी बातों को नजरअंदाज करें तथा आपसी सामंजस्य बनाकर रखें।

स्वास्थ्य- खांसी, जुकाम और गले में इंफेक्शन जैसी समस्या रह सकती है। स्वास्थ संबंधी परेशानी को गंभीरता से लें और उचित इलाज करवाएं।

भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 6

मिथुन – पॉजिटिव- आप अपने आत्मविश्वास और सूझबूझ द्वारा नकारात्मक परिस्थितियों में भी परिवार का मनोबल बनाकर रखेंगे। किसी उधार दिए हुए पैसे का कुछ हिस्सा आज वापस मिल सकता है। मीडिया से संबंधित गतिविधियों पर भी समय व्यतीत होगा और नई-नई जानकारियां सीखने को मिलेंगी।

नेगेटिव- कभी-कभी किसी विशेष कार्य से संबंधित निर्णय लेने में परेशानी आ सकती है। इस समय किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेना उचित रहेगा। पारिवारिक मामलों में ज्यादा हस्तक्षेप और रोकटोक ना करें।

व्यवसाय- व्यवसाय में परिस्थितियां कुछ बेहतर होंगी। परंतु रिस्क प्रवृत्ति के कार्यों में अभी ज्यादा निवेश ना करें। नुकसान हो सकता है। नौकरी पेशा लोगों को आज के दिन भी कोई महत्वपूर्ण कार्य भार मिल सकता है। जिसकी वजह से व्यस्तता रहेगी।

लव- पति-पत्नी के बीच आपसी सामंजस्य मधुर बना रहेगा। प्रेम संबंधों में भी भावनात्मक नजदीकियां बढ़ेंगी और संबंध प्रगाढ़ होंगे।

स्वास्थ्य- तनाव और चिड़चिड़ापन अपने ऊपर हावी ना होने दें। इससे आपका शारीरिक स्वास्थ्य भी प्रभावित हो सकता है। ध्यान और मेडिटेशन अवश्य करें।

भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 2

कर्क – पॉजिटिव- स्वास्थ्य में सुधार आएगा तथा खुद को ऊर्जावान और स्फूर्ति से परिपूर्ण महसूस करेंगे। लंबित पड़े हुए कार्यों को पूरा करने का प्रयास करेंगे और काफी हद तक सफलता भी मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का सहयोग और मार्गदर्शन भी मिलेगा।

नेगेटिव- बच्चों की किसी नकारात्मक गतिविधि का पता चलने से मन कुछ परेशान रह सकता है। गुस्से और आवेश में आने के बजाय शांतिपूर्ण तरीके से समस्याओं को सुलझाएं। मामा पक्ष के साथ संबंधों को बेहतर बनाकर रखें।

व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियों में इस समय कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले उचित सोच-विचार करें। हालांकि कर्मचारियों का सहयोग आपको कोई भी निर्णय लेने में सहायक रहेगा। पेपर्स तथा फाइलों से संबंधित कार्यों में लापरवाही करना उचित नहीं है।

लव- दांपत्य जीवन में मधुरता बनाए रखने के लिए आपका विशेष प्रयास रहेगा। युवा वर्ग प्रेम संबंधों में समय नष्ट ना करके अपने कैरियर पर ज्यादा ध्यान दें।

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु अभी भी लापरवाही करना उचित नहीं है। अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें।

भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 9

सिंह – पॉजिटिव- बेहतरीन समय व्यतीत करने के लिए मित्रों तथा संबंधियों के साथ फोन के माध्यम से निरंतर वार्तालाप रहेगा। तथा कुछ विशेष मुद्दों पर विचार विमर्श होने से कई समस्याओं का हल भी मिलेगा। कुछ समय अपने मनपसंद कार्यों में भी व्यतीत करें।

नेगेटिव- कभी-कभी आपकी किसी जिद अथवा किसी बात पर अड़ जाने की वजह से चचेरी भाई-बहनों के साथ संबंधों में खटास रह सकती हैं। असमंजस की स्थिति में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लें। बाहरी गतिविधियों में ज्यादा समय न व्यतीत करें।

व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियां सामान्य ही रहेंगी। किसी कर्मचारी का नकारात्मक रवैया आपको परेशान कर सकता है। बेहतर होगा सभी निर्णय स्वयं ही लें। कमीशन, कंसलटेंसी, कंप्यूटर के क्षेत्रों से जुड़े लोगों को आज कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि मिल सकती है।

लव- आपकी किसी परेशानी में जीवन साथी तथा पारिवारिक सदस्यों की सलाह व सहयोग बहुत ही सुकून दायक रहेगा। विपरीत लिंगी मित्र से मुलाकात या फोन द्वारा बातचीत होगी। पुरानी यादें ताजा होंगी।

स्वास्थ्य- पेट खराब होने की वजह से अपच और भूख ना लगने जैसी स्थिति रहेगी। आयुर्वेदिक इलाज लें तथा घबराने की बजाय धैर्य रखें।

भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 1

कन्या – पॉजिटिव- समय सामान्य ही व्यतीत होगा। परंतु फिर भी विपरीत परिस्थितियों में आपका मनोबल और आत्मविश्वास बना रहेगा। मातृ पक्ष की ओर से आपको विशेष सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों की अपनी पढ़ाई के साथ साथ अन्य क्षेत्रों में भी रुचि बनी रहेगी।

नेगेटिव- किसी बच्चे के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता रह सकती है। परंतु परेशान ना हो, जल्दी ही स्थिति सामान्य हो जाएगी। गुस्से में आकर अपशब्दों का प्रयोग ना करें, इससे संबंध खराब हो सकते हैं। शांतिपूर्ण तरीके से वार्तालाप करना उचित है।

व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियां अभी मंद ही रहेंगी। साझेदारी संबंधी व्यवसाय में पारदर्शिता बनाकर रखें। मीडिया और इंटरनेट के माध्यम से नई-नई जानकारियां हासिल करें। इससे आप अपने व्यवसाय को गति देने में सक्षम रहेंगे।

लव- जीवनसाथी आपकी किसी बात से नाराज हो सकता है। संबंधों को खुशनुमा बनाकर रखने के लिए उनके कार्यों में सहयोग करना और तोहफा देना उचित रहेगा।

स्वास्थ्य- किसी भी तरह की मशीनरी का प्रयोग करते समय बहुत अधिक सावधानी बरतें। इस समय चोट लगने जैसी आशंका बन रही है।

भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 7

तुला – पॉजिटिव- आज भाग्य पूर्ण रूप से आपके पक्ष में है। साथ ही पिता या पिता समान किसी व्यक्ति का सहयोग और मार्गदर्शन भी आपको प्राप्त होगा। धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों के प्रति भी आपकी आस्था बढ़ेगी। जिससे सुकून बना रहेगा।

नेगेटिव- अभी आपका शक और वहम करने जैसा स्वभाव आपके लिए ही कुछ परेशानी खड़ी कर सकता है। इन आदतों पर काबू पाएं। तनाव की स्थिति में आपके कुछ काम अधूरे भी रह सकते हैं।

व्यवसाय- व्यवसाय में उतार-चढ़ाव बने रहेंगे। परंतु वर्तमान परिस्थितियों की वजह से ये समय शांतिपूर्ण तरीके से बीताने का है। साझेदारी संबंधी बिजनेस में भी अभी स्थिति सामान्य ही रहेगी। ऑफिस से संबंधित कामों को लेकर आज भी अधिकारियों के साथ कुछ मीटिंग वगैराह रहेंगी।

लव- पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। तथा सभी सदस्य एक दूसरे के प्रति सहयोग और विश्वास की भावना रखेंगे।

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही ना बरतें। इस समय अपने साथ-साथ पारिवारिक सदस्यों के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना बहुत जरूरी है।

भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 4

वृश्चिक – पॉजिटिव- किसी समाज सेवी संस्था के प्रति आपका विशेष सहयोग और सेवा भाव रहेगा। जिससे आपको मानसिक और आत्मिक सुकून मिलेगा और आपके कार्यों की भी सराहना होगी। आपका कोई रुका हुआ महत्वपूर्ण कार्य भी बन सकता है।

नेगेटिव- अन्य गतिविधियों के साथ-साथ घर की व्यवस्था पर भी उचित ध्यान देना जरूरी है। कभी-कभी आपका पारिवारिक मामलों में हस्तक्षेप बढ़ सकता है, जिसकी वजह से दूसरों को परेशानी रहेगी। अपनी इन आदतों में सुधार लाएं तथा संबंधों में कटुता ना आने दें।

व्यवसाय- व्यवसायिक दृष्टि से समय कुछ अनुकूल रहेगा। परंतु समय का सदुपयोग करना आपकी कार्य क्षमता पर भी निर्भर करता है। सरकारी सेवारत लोगों के ऊपर कार्यभार बढ़ सकता है। और इसे समय पर पूरा करना आपके लिए एक चुनौती रहेगी।

लव- प्रेम संबंधों को पारिवारिक स्वीकृति लेने के लिए समय अनुकूल है। इसलिए घर में बात करें। पति-पत्नी के संबंधों में भी आपसी सामंजस्य बेहतरीन बना रहेगा।

स्वास्थ्य- ज्यादा तनाव और अत्यधिक कार्यभार अपने ऊपर लेने से बचें। इससे आपका स्वास्थ्य प्रभावित होगा। कुछ समय अपने आराम के लिए भी अवश्य निकालें।

भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 7

धनु​​​​​​ – पॉजिटिव- किसी प्रभावशाली और अनुभवी व्यक्ति की सलाह से आप अपने कार्य को बेहतर तरीके से पूरा कर पाएंगे। युवा वर्ग मीडिया और इंटरनेट के माध्यम से नई-नई जानकारियां हासिल करेंगे। इससे अपने भविष्य संबंधी निर्णय लेने में काफी हद तक सहायता मिलेगी।

नेगेटिव- अपने ऊपर ज्यादा कार्यभार होने से कभी-कभी आप परेशान भी हो जाएंगे। अपने कार्यों को दूसरों से बांटने का प्रयास करें। कुछ समय आत्म मनन तथा आत्म चिंतन में भी जरूर व्यतीत करें। इससे आपके अंदर सकारात्मकता आएगी।

व्यवसाय- पब्लिक डीलिंग और मार्केटिंग संबंधी गतिविधियों पर ज्यादा ध्यान दें। फोन तथा ऑनलाइन कार्य प्रणाली द्वारा आपके कई व्यवसायिक कार्य बन सकते हैं। सरकार से जुड़े कार्यों में किसी उच्चाधिकारी की वजह से परेशानी आ सकती है। परंतु बहस जैसी स्थिति ना उत्पन्न होने दें।

लव- अपनी किसी भी व्यक्तिगत परेशानी को अपने जीवनसाथी से शेयर करें। आपकी समस्याओं का समाधान अवश्य होगा और संबंधों में भी नजदीकियां आएंगी।

स्वास्थ्य- तनाव की वजह से आत्मबल व ऊर्जा में कमीं महसूस करेंगे। योगा और मेडिटेशन पर ध्यान दें।

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 8

मकर – पॉजिटिव- आज की स्थिति अनुकूल है। आपके द्वारा किए गए प्रयासों के उचित परिणाम मिलेंगे। आय के स्रोत बढ़ाने के लिए किया गया आपका प्रयास भी सफल रहेगा। घर के किसी अविवाहित सदस्य के लिए उत्तम रिश्ता भी आ सकता है।

नेगेटिव- आमदनी बढ़ने के साथ-साथ खर्चों की भी स्थिति बनी रहेगी। ध्यान रखिए कि किसी अन्य व्यक्ति की वजह से आपको कोई नुकसान भी हो सकता है। उचित रहेगा कि पारिवारिक मामले में दूसरों का हस्तक्षेप ना होने दें।

व्यवसाय- व्यवसाय में स्थिति कुछ नकारात्मक ही रहेगी। इसलिए कोई भी निर्णय बहुत सोच-समझ कर लें। बेहतर होगा कि अपने महत्वपूर्ण कार्य आज स्थगित ही रखें। किसी प्रभावशाली व्यक्ति की मदद से आपको कुछ आर्डर मिल सकते हैं। जिससे आर्थिक स्थिति सामान्य बनी रहेगी।

लव- पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा। घर की सुख सुविधाओं संबंधी वस्तुओं की ऑनलाइन खरीदारी में भी सुखद समय व्यतीत होगा।

स्वास्थ्य- अत्यधिक कार्यभार और तनाव की वजह से ब्लड प्रेशर और डायबिटीज की समस्या बढ़ सकती है। अपना उचित ध्यान रखें।

भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 9

कुंभ – पॉजिटिव- आज आप थकान और तनाव से राहत पाने के लिए आराम और मनोरंजन के मूड में रहेंगे। तथा क्रियात्मक और रुचि पूर्ण कार्यों में समय व्यतीत करके बहुत ही खुशी महसूस करेंगे। आज कोई ऐसा कार्य भी सफल होगा जिसकी आपको उम्मीद भी ना थी।

नेगेटिव- वरिष्ठ लोगों से बातचीत करते समय ध्यान रखें कि नकारात्मक और अपशब्दों का प्रयोग ना हो। वरना उनकी नाराजगी सहन करनी पड़ सकती है। आलस और सुस्ती को अपने ऊपर हावी ना होने दें तथा अपने आपको व्यस्त रखें।

व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में गतिविधियां अभी मंद ही रहेंगी। जिसकी वजह से मन कुछ परेशान रहेगा। परंतु वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए अभी धैर्य और संयम ही रखना उचित है। ऑफिस के कार्य घर से होने की वजह से कुछ परेशानियां आएंगी।

लव- आपकी किसी लापरवाही और सुस्ती की वजह से घर के सदस्यों की नाराजगी रह सकती है। युवाओं का विपरीत लिंगी मित्र के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। दोस्ती और अधिक गहरी होगी।

स्वास्थ्य- नकारात्मक विचारों को अपने ऊपर हावी ना होने दें। इसका असर आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ सकता है। कुछ समय आध्यात्मिक गतिविधियों में भी जरूर व्यतीत करें।

भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 5

मीन – पॉजिटिव- ग्रह स्थिति आज कुछ अनुकूल रहेगी। रुका हुआ या उधार दिया हुआ पैसा वापस लेने के लिए समय अनुकूल है। इसलिए प्रयासरत रहें। अनुभवी तथा वरिष्ठ लोगों के सानिध्य में भी कुछ समय अवश्य व्यतीत करें। इससे आपका मनोबल बढ़ेगा।

नेगेटिव- आपकी कोई बात मन मुताबिक तरीके से पूरा ना होने से मन परेशान भी रह सकता है। परंतु घबराएं नहीं और अपने आत्मसम्मान से किसी प्रकार का भी समझौता ना करें। समय के अनुसार धीरे-धीरे परिस्थितियां अनुकूल हो जाएंगी।

व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियां सामान्य ही रहेंगी। परंतु जरूरत अनुसार आपके कार्य बनते भी जाएंगे। युवाओं को अपने कैरियर से संबंधित सफलता मिल सकती है, इसलिए प्रयासरत रहें। रिस्क प्रवृत्ति के कार्यों में इस समय बिल्कुल भी निवेश ना करें, नुकसान की स्थिति बन रही है।

लव- घर का माहौल सुखद रहेगा। परंतु एक दूसरे की गलत बातों का बुरा मानने की बजाय नजरअंदाज करने का प्रयास करे। इससे आपसी संबंधों में और अधिक मधुरता आएगी।

स्वास्थ्य- अपने स्वास्थ्य के प्रति बिल्कुल भी लापरवाही ना बरतें। तथा अपने खान-पान और दिनचर्या को सुव्यवस्थित रखें।

भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 3

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

हवा में मौजूद कोरोनावायरस 27 फीट तक के दायरे में लोगों को कर सकता है संक्रमित, अमेरिकी शोधकर्ताओं का दावा

News Blast

जोड़ों में सूजन-दर्द, एसिडिटी और गैस दूर करता है तांबे के बर्तन में रखा पानी, ताम्रपात्र में 8 घंटे पानी रखने के बाद ही इसे पिएं तभी अधिक फायदे मिलते हैं

News Blast

रिसर्च: मलेरिया की 100 साल पुरानी गुत्थी सुलझी, पता चला मलेरिया दिमाग पर कैसे असर डालता है; इससे कम की जा सकेंगी मौतें

Admin

टिप्पणी दें